Surrogacy से मां बनने के पहले ही प्रीति जिंटा बन चुकी हैं 34 बच्चों की मां! 15 साल की उम्र में हो गई थीं अनाथ, पापा की इच्छा पूरी करने के लिए खरीदी थी IPL टीम

आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा सरोगेसी से दो जुड़वा बच्चों की मां बनी हैं। लेकिन क्या आप जाने हैं कि वे पहले से ही 34 बच्चियों की मां हैं। इसके अलावा क्रिकेट से जुड़ने के पीछे भी एक बड़ा कारण रहा है।

preity-zinta-surrogacy-mother-of-twins-before-she-adopted-34-girl-child-in-rishikesh-also-bought-punjab-kings-ipl-team-to-fulfill-her-father-wish-with-ness-wadia
प्रीति जिंटा ने 13 साल की उम्र में ही अपने पित को खो दिया था, 2008 में आईपीएल टीम खरीदकर उन्होंने अपने पिता की एक इच्छा को पूरा किया था (सोर्स- Instagram @realpz, Circle of Cricket, E24 Bollywood)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रीति जिंटा हाल ही में सरोगेसी (Surrogacy) से दो जुड़वा बच्चों की मां बन गई हैं। प्रीति का क्रिकेट की दुनिया से भी गहरा नाता है। भारत की टी20 लीग आईपीएल (Indian Premier League) के साथ प्रीति पिछले 13 साल से ज्यादा से जुड़ी हुई हैं। वे पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) की सह मालकिन हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने ये टीम क्यों खरीदी थी?

प्रीति जिंटा ने 2008 में पंजाब की टीम को खरीदा था और उस वक्त इस टीम का नाम था किंग्स इलेवन पंजाब। दुर्भाग्यवश ये टीम आज तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है लेकिन प्रीति जिंटा ने कभी अपनी टीम को लेकर हिम्मत नहीं हारी। दरअसल कहा ये जाता है कि प्रीति ने अपने स्वर्गीय पिता श्री दुर्गानंद जिंटा को एक तरह से श्रद्धांजलि देने के लिए ये टीम खरीदी थी।

प्रीति जिंटा के पिता आर्मी में तैनात थे और वे शिमला में देश के लिए एक ऐसा स्पोर्ट्स क्लब बनाना चाहते थे जिसमें युवाओं को अवसर मिले। इसके बाद प्रीति जब करीब 13 साल की थी 1988 में उनके पिता की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। इस हादसे में उनकी मां भी घायल थीं जिसके दो साल बाद वे भी चल बसीं। यानी 15 साल की उम्र में प्रीति के सिर से माता-पिता दोनों का साया उठ गया था।

इसके बाद प्रीति जिंटा ने अपनी राह खुद बनाई। खुद को बॉलीवुड में स्थापित किया और 2008 में खेल से जुड़कर अपने पिता का भी सपना पूरा किया। 2008 में प्रीति ने नेस वाडिया के साथ मिलकर आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) खरीदी थी। आज भी प्रीति पति नेस वाडिया के साथ टीम की सह मालकिन हैं।

कैसे बनीं 34 बच्चों की मां?

जैसा की हमने बताया कि प्रीति जिंटा महज 15 साल की उम्र में अनाथ हो गई थीं। उन्होंने वो सबकुछ फेस किया जिसे हम कठोर परिश्रम कहते हैं। उनको गरीबी और कठिनाई से जीवन यापन का मतलब पता है। यही कारण रहा कि जब पंजाब किंग्स की मालकिन 2009 में ऋषिकेश गईं तो उन्होंने 34 बच्चियों को गोद ले लिया था। इन बच्चियों का पूरा खर्चा प्रीति उठाती हैं और साल में करीब दो बार उनसे मिलने भी जाती हैं।

गौरतलब है कि प्रीति जिंटा ने अपने इंस्टाग्राम पर हाल ही में गुड न्यूज शेयर करते हुए बताया था कि वे और नेस दो जुड़वा बच्चों के माता-पिता बन गए हैं। वे अपनी जिंदगी में ट्विन्स जय जिंटा और जिया जिंटा का स्वागत करती हैं। इसके अलावा उन्होंने मेडिकल स्टाफ का भी धन्यवाद अदा किया था जिन्होंने उनकी सरोगेसी में मदद की थी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत ने 3-0 से जीती टेस्‍ट सीरीज, रहाणे ‘मैन ऑफ द मैच’ तो ‘अश्विन मैन ऑफ द सीरीज बने’
अपडेट