ताज़ा खबर
 

IPL 2019: आईपीएल इतिहास के सबसे युवा करोड़पति बने प्रयास बर्मन, कोहली-डिविलियर्स संग बिखेरेंगे जलवा

IPL 2019 : इस खिलाड़ी का बेस प्राइज 20 लाख रुपये था जिनपर कई टीमों ने बोली लगाई और आखिरकार आरसीबी ने उन्हें अपने पाले में ले लिया। बंगाल से ताल्लुक रखने वाले प्रयास बर्मन एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं।

Author December 19, 2018 11:22 AM
आईपीएल में सबसे कम उम्र के करोड़पति बने प्रयास बर्मान( फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हर खिलाड़ी आंखों में सपना पालता है कि एक दिन वो अपनी प्रतिभा के दम पर ऐसा मुकाम हासिल करे कि हर कोई उसकी प्रतिभा का दीवाना नजर आए। वो जब भी मैदान में उतरता है तो इसी सपने को हकीकत बनाने के लिए दिन रात मेहनत भी करता है। वहीं, जब उसका हुनर असर दिखाता है तो फिर क्या कहना। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है प्रयास राय बर्मन ने जिनके लिए 18 दिसंबर की शाम एक सुनहरी खबर के लेकर आई और आईपीएल की नीलामी में उनके हुनर को करोड़पति बना दिया। इस सबमें सबसे खास बात रही कि अब प्रयास उस टीम के साथ खेलते नजर आएंगे जिस टीम के कप्तान उनके रोल मॉडल हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की, इस टीम ने 16 साल के बर्मन पर 1.5 करोड़ की बोली लगाई है। इसके साथ ही बर्मन आईपीएल इतिहास के सबसे कम उम्र के करोड़पति खिलाड़ी बन गए हैं।

इस सफलता के बाद प्रयास की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा, उन्होने पीटीआई से बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वो इस सीजन आईपीएल का हिस्सा होंगे। बर्मन ने कहा कि मेरा हमेशा से एक सपना था कि मैं कप्तान कोहली के साथ एक फोटो खिंचा लूं लेकिन आज किस्मत देखिए कि मैं उनकी टीम का हिस्सा बन गया हूं। बर्मन ने कहा कि डिविलियर्स और कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करना और ड्रेसिंग रूम शेयर करना शायद मेरी जिंदगी का सबसे सुखद पल होगा।

इस खिलाड़ी का बेस प्राइज 20 लाख रुपये था जिनपर कई टीमों ने बोली लगाई और आखिरकार आरसीबी ने उन्हें अपने पाले में ले लिया। बंगाल से ताल्लुक रखने वाले प्रयास बर्मन एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वह लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। बर्मन ने अब तक 9 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। इस खिलाड़ी के लिए विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज काफी शानदार था और बंगाल के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे। इस लेग स्पिनर गेंदबाज ने जम्मू कश्मीर के खिलाफ शानदार डेब्यू करते हुए 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। इस खिलाड़ी की खास बात है कि ये अपनी सधी हुई गेंदबाजी के साथ-साथ दाएं हाथ के अच्छे बल्लेबाज भी हैं। गौरतलब है कि 18 दिसंबर को आईपीएल की नीलामी में 60 खिलाड़ियों पर दांव खेला गया था, जिसमें वरुण चक्रवर्ती और जयदेव उनादकट पर 8 करोड़ 40 लाख की सबसे ज्यादा बोली लगाई गई।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X