ताज़ा खबर
 

WI vs BAN: टेस्ट मैच में बांग्लादेश का शर्मनाक रिकाॅर्ड, 10 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

बांग्लादेश के अोपनर बल्लेबाज लिटन दास 25 ही एेसे बल्लेबाज रहे, जिसने दहाई का आंकड़ा छुआ। क्यूमस ने 11 रन देकर तीन विकेट झटके, वहीं होल्डर ने 10 रन देकर दो विकेट लिए।

वेस्टइंडीज किक्रेट टीम। (Photo Courtesy- ICC)

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश महज 43 रन पर ढ़ेर हो गई। यह बांग्लादेश का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा। इतिहास में पहली बार बांग्लादेश की टीम 43 रनों पर सिमटी है। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि सिर्फ एक बल्लेबाज ने ही दहाई का आंकड़ा छुआ। वहीं वेस्टइंडीज के गेंदबाज कीमार रोच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 रन देकर पांच विकेट लिए। इससे पहले टीम इंडिया भी 1974 में 42 रन पर आउट हो चुकी है। यह 18.4 ओवर तक चलने वाली दूसरी सबसे छोटी फर्स्ट इनिंग रही।

इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया के माॅटी नोबेल और दक्षिण अफ्रीका के जैकस कैलिस के बाद रोच तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने 12 रन देकर पांच विकेट लिए। रोच ने तमीम इकबाल और मोमिनुल हक को तुरंत ही पवेलियन लौटा दिया और इसके बाद शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह भी जल्दी ही आउट कर दिया।

रोच घुटने में चोट लगने की वजह से मैदान से बाहर चले गए लेकिन जेसन होल्डर और मिगुल क्यूमिस ने बांग्लादेश टीम को किसी तरह की राहत नहीं दी और जल्द ही ढ़ेर कर दिया। बांग्लादेश के अोपनर बल्लेबाज लिटन दास 25 ही एेसे बल्लेबाज रहे, जिसने दहाई का आंकड़ा छुआ। क्यूमस ने 11 रन देकर तीन विकेट झटके, वहीं होल्डर ने 10 रन देकर दो विकेट लिए। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टीम 1955 में ऑकलैंड में खेलते हुए 26 रनों पर सिमट गई थी।

वेस्टइंडीज बल्लेबाजी के लिए उतरी, तो शुरुआत शानदार रही। क्रेग ब्रैथवेट और देवोन स्मिथ के बीच पहले विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी हुई। ब्रैथवेट 88 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि स्मिथ ने 58 रन बनाए। उनके अलावा किरोन पोलार्ड ने भी 48 रन की पारी खेल टीम को मजबूती दी। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर 201 रन बना लिए हैं। फिलहाल टीम के पास 158 रनों की बढ़त है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App