ताज़ा खबर
 

नशे की हालत में अरेस्ट हुए टाइगर वुड्स पर बोली पुलिस-कार के पहिए पर ही सो गए थे, नहीं पता था कहां हैं

टाइगर की गिनती अब तक के सर्वाधिक सफल गोल्फ खिलाड़ियों में होती है।

पूर्व नंबर 1 गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स।

अमेरिका के फ्लोरिडा में नशे की हालत में गाड़ी चलाने पर सोमवार सुबह गिरफ्तार किए गए दुनिया के पूर्व नंबर 1 गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स के बारे में पुलिस ने कई खुलासे किए हैं। मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में पुलिस ने कहा कि टाइगर वुड्स अपनी मर्सिडीज बेन्ज कार के पहिए पर ही सो गए थे और उन्हें यह भी नहीं पता था कि वह कहा हैं। हालांकि गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उन्हें छोड़ दिया गया था। वहीं वुड्स ने इस घटना के लिए दवाओं को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने कहा, जब एक ज्यूपिटर पुलिस अफसर ने वुड्स को जगाया तो उनके वह बहुत धीरे बोल रहे थे और उनका सिर झुका हुआ था। पुलिस ने बताया कि गोल्फ खिलाड़ी की कार सड़क पर राइट साइड खड़ी थी और उसकी दाईं ओर की बत्ती जल रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को सुबह 3 बजे अरेस्ट होने से पहले वुड्स अपने ज्यूपिटर आइलैंड स्थित घर से दक्षिण की ओर जा रहे थे। यह भी पता चला कि वुड्स ने पूरा सहयोग दिया, लेकिन उन्हें चलने में और अपनी आंखें खोलने में मुश्किल हो रही थी।

अप्रैल में कमर की चौथी सर्जरी के बाद वह कोई टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद उन्होंने कहा कि कानूनी दवाओं का उनपर एक अजीब तरह का असर हुआ, जिसके बाद डीयूआई के आरोपों के तहत उनकी गिरफ्तारी हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने गाड़ी भी गलत तरीके से पार्क की। सांस के दो टेस्ट से पता चला है कि उनके खून में शराब की मात्रा शून्य थी। बयान में वुड्स ने कहा, मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि इसमें शराब का कोई रोल नहीं था। सिर्फ एक दवाई से मुझे रिएक्शन हो गया। मुझे महसूस नहीं हुआ कि दवाओं का मिश्रण मुझे इतनी बुरी तरह प्रभावित कर देगा।

माफी मांगते हुए वुड्स ने कहा, मैं सुनिश्चित करूंगा कि आगे से एेसा न हो। टाइगर की गिनती अब तक के सर्वाधिक सफल गोल्फ खिलाड़ियों में होती है। वे पूर्व विश्व नंबर 1 तथा दुनिया के सर्वोच्च भुगतान-शुदा पेशेवर खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक अनुमान के अनुसार 2010 में जीतों तथा विज्ञापनों से $9.05 करोड़ कमाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App