टोक्यो ओलंपिक: पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय दल का खड़े होकर उत्साहवर्धन किया, खेलमंत्री अनुराग ठाकुर को स्क्रीन पर देख भड़के लोग

जब खेलों के महाकुंभ का उदघाटन समारोह चल रहा था उस समय भी टोक्यो के स्टेडियम के बाहर प्रदर्शनकारी ओलंपिक आयोजन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस को उन्हें हटाने के लिये कार्रवाई करनी पड़ी।

pm narendra modi anurag thakur tokyo olympics watch video Sony Sports India
टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल का खड़े होकर उत्साहवर्धन करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। टीवी स्क्रीन पर भारतीय दल के साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर। (सोर्स- एएनआई ट्विटर वीडियो स्क्रीनशॉट)

पिछले एक साल से भी अधिक समय से दुनिया को अपनी गिरफ्त में लेने वाली कोविड-19 महामारी के भय को पीछे छोड़ते हुए एक साल की लंबी प्रतीक्षा के बाद शुक्रवार को 32वें ओलंपिक खेलों की टोक्यो में रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ शुरुआत हो गई। इसमें जापानी संस्कृति और प्रौद्योगिकी की झलक देखने को मिली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रंगारंग समारोह को लाइव देखा। भारत 25वीं बार ओलंपिक खेलों का हिस्सा बना। इस बार उसने अपना सबसे बड़ा दल उतारा है। भारतीय दल जापानी वर्णमाला के अनुसार 21वें नंबर पर आया। जैसे ही भारतीय दल की परेड शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी सीट से उठ खड़े हुए। जब तक मार्च पास्ट होता रहा तब तक वह खड़े होकर भारतीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते रहे।

इस बीच, टीवी स्क्रीन पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी भारतीय दल का उत्साहवर्धन करते दिखे। आधी टीवी स्क्रीन पर भारतीय दल और आधी टीवी स्क्रीन पर अनुराग ठाकुर दिख रहे थे। ऐसा काफी देर तक चला। कुछ खेलप्रेमियों को यह बात नागवार गुजरी। भारतीय दल को पूरी स्क्रीन में दिखाने के बजाय आधे में दिखाने पर सोशल मीडिया पर लोगों ने खेल मंत्री और सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला। बता दें कि सोनी नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट्स ने ही लाइव टेलिकॉस्ट किया।

@subhsays ने एएनआई के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, अनुराग ठाकुर को दिखाने के लिए सोनी लिव की यह बहुत गिरी हुई हरकत थी। भारतीय एथलीट्स ने ओलंपिक का हिस्सा बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। क्या वे इतना भी ध्यान देने योग्य नहीं हैं? हमारे मंत्रियों के पास राजनीति के बारे में बात करने के लिए 364 दिन पड़े हैं।

@SandynoneM ने लिखा, जिन्होंने अभी कुछ दिन पहले ही खेल मंत्री का पदभार संभाला था, वे उनके साथ इन्हें कैसे दिखा सकते हैं? @KatochBikash ने लिखा, आप भारतीय खिलाड़ियों को उद्घाटन समारोह में देखने के लिए 4 साल इंतजार करें, खेल मंत्री नहीं, आपने हमारे सुनहरे पल को खराब कर दिया। इसके अलावा और भी बहुत से लोग खेल मंत्री और SonySportsIndia को ट्रोल कर रहे हैं।

बता दें कि उद्घाटन समारोह में पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम के हाथों में तिरंगा लहरा रहा था। उनके साथ भारत के अन्य खिलाड़ियों और छह अधिकारियों के चेहरे पर मुस्कान और जोश दिख रहा था। भारत के 127 खिलाड़ियों समेत 228 सदस्यीय दल ओलंपिक में हिस्सा ले रहा है। हालांकि, इनमें से केवल 20 खिलाड़ियों को उदघाटन समारोह में भाग लिया। जब उदघाटन समारोह चल रहा था उस समय भी स्टेडियम के बाहर प्रदर्शनकारी ओलंपिक आयोजन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस को उन्हें हटाने के लिये कार्रवाई करनी पड़ी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट