ताज़ा खबर
 

विश्वविजेता पीवी सिंधु से पीएम मोदी ने की मुलाकात, गोल्डन गर्ल को कुछ इस तरह दी शुभकामना

सिंधु ने इस चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की नंबर-4 खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था।

पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से की मुलाकात (फोटो सोर्स- pm modi twitter)

विश्वविजेता और भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री किरन रिजिजू से मुलाकात की है। स्विट्जरलैंड के बासेल में सिंधु ने BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया था। इसके बाद वो मंगलवार यानी 27 अगस्त को भारत पहुंची। स्वदेश पहुंचकर सिंधु ने अपने फैंस को धन्यवाद दिया और कहा कि वो चाहती हैं कि अपने देश के लिए और ज्यादा मेडल जीतें।

पीएम और खेल मंत्री ने दी बधाईः गोल्डन गर्ल पीवी सिंधु ने पीएम मोदी से मुलाकात की। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत की गौरव, एक चैंपियन जो घर में गोल्ड और बहुत सा सम्मान लाईं। सिंधु से मिलकर खुशी हुई, उन्हें बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। इस ट्वीट में आप देख सकते हैं कि पीएम उन्हें मेडल पहनाकर उनको सम्मानित कर रहे हैं। वहीं, खेल मंत्री किरन रिजिजू ने पीवी सिंधु ने इतिहास रचते हुए भारत के लिए वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप पहली बार जीतकर भारत का मान बढ़ाया है। वे आगे देश के लिए और सम्मान हासिल करें इसके लिए शुभकामनाएं।

 

जापान की ओकुहारा को दी थी मातः सिंधु ने इस चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की नंबर-4 खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था। यह पहली बार है जब किसी भारतीय ने इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता हो। उन्होंने ओकुहारा को महज 38 मिनट में 21-7 और 21-7 के अंतर से हराया था। इस जीत के बाद पीवी सिंधु ने कहा था कि वे अपने आंसू नहीं रोक पाईं थी जब उन्होंने अपने देश का तिरंगा राष्ट्रगान के साथ ऊपर जाते देखा था।

Next Stories
1 खेल मंत्री किरण रिजिजू को भरोसा, नाडा के बाद जल्द ही RTI के दायरे में आएगा BCCI
2 US OPEN: पूर्व वर्ल्ड नंबर वन मारिया शारापोवा की पहले ही दौर में छुट्टी, सेरेना विलियम्स ने लगातार 19वीं बार हराया
3 फेडरर का स्टाइल कॉपी करके टेनिस खेलना सीखे सुमित नागल, ग्रैंड स्लैम डेब्यू मैच के पहले ही सेट में उन्हें हराया
CSK vs DC Live
X