ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित-धवन को मिल सकता है आराम, अजिंक्य रहाणे सहित इन खिलाड़ियों की होगी वापसी!

रोहित धवन के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेशेवर कुमार और मोहम्मद शमी भी इस दौरे से बाहर रह सकते हैं। इन दोनों की गैर मौजूदगी में गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के कंधो पर होगी।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 और वनडे सीरीज में कुछ सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में दो टी-20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर फॉर्म हासिल करने की होगी। इन दोनों सीरीज के दौरान भारतीय टीम में कुछ बदलाव तय माने जा रहे हैं। द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान कोहली और उकप्तान रोहित शर्मा को अगर आराम दिया जाता है तो टीम की कमान टेस्ट के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे संभाल सकते हैं। रहाणे अपना पिछला वनडे मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में खेला था, ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले एक बार फिर टीम मैनजमेंट उन पर भरोसा जता सकते हैं। वहीं रोहित के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी इस सीरीज से आराम मिल सकता है।

रोहित धवन के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेशेवर कुमार और मोहम्मद शमी भी इस दौरे से बाहर रह सकते हैं। इन दोनों की गैर मौजूदगी में गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के कंधो पर होगी। स्पिनर्स की बात करें तो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों को कुछ मैचों में आराम दिया जा सकता है। वर्ल्ड कप से पहले टीम को वनडे मैचों में परखने का भारत के पास यह आखिरी मौका होगा।

अजिंक्य रहाणे के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी खराब फॉर्म से बाहर चल रहे केएल राहुल को दिया जा सकता है। वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक ही खिलाड़ी का चयन संभव है, ऐसे हालात में यह सीरीज दोनों ही खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम होगा। खिलाड़ियों के वर्क लोड को देखते हुए बीसीसीआई इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को भी शामिल कर सकती है। इन खिलाड़ियों की लिस्ट शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ जैसे युवा क्रिकेटरों का नाम टॉप पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App