ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में हो सकते हैं ये बदलाव, 5 खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू का मौका?

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के सामने दुविधा होगी कि वह आखिरी मैच में प्रयोग करें या ‘क्लीन स्वीप’ के लिए आगे बढ़े। इसी बीच कई खबरें ये भी आ रही हैं कि आखिरी मुकाबले में 4 से 5 खिलाड़ियों को वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान (Source: Twitter)

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में शुक्रवार को खेले जाने वाले आखिरी वनडे की प्लेइंग इलेवन को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। भारतीय टीम कई युवा खिलाड़ियों को इस दौरे पर ले गई है ऐसे में अब मैनेजमेंट के सामने बड़ी दुविधा है कि किसे खिलाया जाए और किसे बैठाया जाए। इसी बीच कई खबरें ये भी आ रही हैं कि आखिरी मुकाबले में 4 से 5 खिलाड़ियों को वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है।

आइए एक-एक करके देखते हैं कि आखिरी मुकाबले में किस खिलाड़ी को किसकी जगह मौका मिल सकता है।

संजू सैमसन

संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर पहले मुकाबले से काफी चर्चा हो रही है। ऐसे में जब सीरीज भारत के हाथ में है तो निश्चित ही राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा कप्तान को ईशान किशन की जगह मौका मिल सकता है।

देवदत्त पडिक्कल

पृथ्वी शॉ ने अपना खौफ जिस तरह बनाया है उससे निश्चित ही विपक्षी गेंदबाजों में एक डर पैदा होगा। लेकिन दोनों मुकाबलों में स्पिन के आगे शॉ स्ट्रगल करते नजर आए। ऐसे में जब सीरीज भारत जीत चुका है तो शायद देवदत्त पडिक्कल को शॉ की जगह आजमाया जाए।

नितीश राणा

नितीश राणा एक ऐसा नाम है जिसको लेकर लंबे समय से भारतीय टीम में चयन के लिए चर्चा हो रही थी। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में उनको जगह मिल सकती है। वहीं मनीष पांडे पहले मैच में कुछ खास कर नहीं पाए थे और दूसरे मुकाबले में दुर्भाग्यशाली रहे। ऐसी स्थिति में उनके स्थान पर राणा के लिए तीसरे वनडे में जगह बन सकती है।

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती को लगातार ऑस्ट्रेलिया दौरे से टीम में चुना जा रहा है लेकिन फिटनेस के कारण वे अभी तक भारत के लिए डेब्यू नहीं कर सके हैं। ऐसे में आखिरी वनडे मुकाबले को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कुलदीप यादव की जगह चक्रवर्ती को डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है।

चेतन सकारिया

बाएं हाथ के युवा गेंदबाज चेतन सकारिया ने अपनी प्रतिभा से निश्चित ही हर किसी को प्रभावित किया है। जिसका फल उन्हें भारतीय टीम में चयन के रूप में मिला। अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में उनके वनडे डेब्यू को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसे में हो सकता है कि पिछले मैच में जीत के हीरो रहे दीपक चाहर को आराम दिया जाए और सकारिया को डेब्यू का मौका मिले।

Next Stories
1 वेंकटेश प्रसाद का बड़ा खुलासा, ग्रेग चैपल ने इस वजह से दीपक चाहर को किया था खारिज, कहा – विदेशी कोचों को गंभीरता से नहीं लें
2 हरमनप्रीत कौर ने 180 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, लेकिन फिर भी हारी टीम; दक्षिण अफ्रीकी ‘दंपति’ ने इंग्लैंड की टीम को जिताया
3 उमेश यादव ने झटके 3 विकेट, हो सकती है आठ महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी; युवा अंग्रेज ने शतक ठोक भारत को चौंकाया
यह पढ़ा क्या?
X