ताज़ा खबर
 

विकेट लेने का जश्न मना रहे बॉलर को गुस्साए बैट्समैन ने कोहनी मारकर गिराया तो साथी खिलाड़ियों ने की मारपीट

अॉस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में याकंडंद के बॉलर इस्कडेल के बैट्समैन के बीच हुई हाथापाई।

इस घटना के बाद बॉलर को चार हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि बैट्समैन और फील्डर पर अगले साल जनवरी तक के लिए बैन लगाया गया है।

यूं तो क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, लेकिन कई बार मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कहासुनी इतनी बढ़ हो जाती है कि वह अपना आपा खो देते हैं। ग्रामीण अॉस्ट्रेलिया में हुए एक क्रिकेट मैच में भी कुछ एेसा ही हुआ। यहां जब एक बैट्समैन आउट हुआ तो उसने जश्न मना रहे बॉलर को धक्का मारकर जमीन पर गिरा दिया, जिसके बाद बॉलिंग टीम के खिलाड़ी भी खुद को नहीं रोक पाए और बैट्समैन से हाथापाई करने लगे। अंपायर को बीच में आकर बीच बचाव करना पड़ा। मेलबर्न क्रिकेट क्लब द्वारा मैदान पर बर्ताव को लेकर नए नियम जारी करने के बाद भी यह घटना सामने आई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह था मामला: पिछले हफ्ते हुई इस घटना के वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा है कि विक्टोरिया में याकंडंद के बॉलर इस्कडेल के बैट्समैन को आउट करने के बाद जश्न मनाते हुए उनकी तरफ दौड़ते हैं। लेकिन शायद उनका यह तरीका बैट्समैन को अच्छा नहीं लगता और वह बॉलर को कोहनी मारकर गिरा देते हैं। इसके बाद बॉलर के साथी खिलाड़ी आकर बैट्समैन से हाथापाई करने लगते हैं। क्षेत्रीय एल्बरी वोदोंगा क्रिकेट प्रतियोगिता के चैयरमैन माइकल एरडेलजैक ने विन न्यूज टीवी को कहा कि मैं समझता हूं कि लोगों में अपने खेल को लेकर जुनूनियत होती है, लेकिन यह सीमा को पार करने जैसा मामला है, जो काफी संगीन है। इस घटना के बाद बॉलर को चार हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि बैट्समैन और फील्डर पर अगले साल जनवरी तक के लिए बैन लगाया गया है।

बता दें कि पिछले सप्ताह ही एमसीसी ने एेलान किया था कि जल्द ही अंपायरों को अधिकार दिए जाएंगे कि वह हिंसा में शामिल खिलाड़ियों को स्थायी या अस्थायी रूप से मैदान से बाहर भेज सकते हैं। अत्यधिक अपील, असहमति दिखाने और जानबूझकर हिंसा उन अपराधों में शामिल हैं, जिसमें अंपायर एक नए कोड कानून के तहत दंडित करने में सक्षम होंगे, जो इस साल जारी किया जाएगा। अंपायर को चेतावनियां जारी करने, जुर्माना लगाने और खिलाड़ियों को खराब व्यवहार के लिए मैदान से बाहर भेजने का अधिकार दिया जाएगा।

यहां देखें खिलाड़ियों के बीच भिड़ंत का वीडियोः

देखिए वो लम्हे जब मैदान में खेल भुलाकर आमने-सामने आ गए खिलाड़ी:

 

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीड़ियोः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App