ताज़ा खबर
 

गेंदबाजों ने बरपाया कहर, महज 8 रन देकर चटका लिए 5 विकेट

पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बिहार ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 250 रन का मजबूत स्कोर बना लिया है।

प्रतीकात्मक चित्र।

बिहार ने अपने गेंदबाजों के दम रणजी ट्रॉफी में खेले जा रहे प्लेट ग्रुप मैच के पहले दिन गुरुवार (6 दिसंबर) को अरुणाचल प्रदेश को उसकी पहली पारी में सस्ते पर ढेर दिया। इस मुकाबले में बिहार के गेंदबाजों ने अरुणाचल के शेष 5 विकेट महज 8 रन देकर चटका लिए। अरुणाचल 34.5 ओवर तक 76 रन पर 5 विकेट बनाकर खेल रहा था, इसके बाद बिहार के गेंदबाजों ने ऐसा कहर बरपाया कि विपक्षी टीम 39.5 ओवर में 84 रन पर ही सिमट गई।

पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बिहार ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 250 रन का मजबूत स्कोर बना लिया है। बिहार को इस तरह अब तक 166 रन की बढ़त हो चुकी है, जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय इंद्रजीत कुमार 136 गेंदों पर 19 चौकों और दो छक्कों की मदद से 127 और कप्तान बाबुल कुमार 83 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के के सहारे 72 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक 140 रन की साझेदारी हो चुकी है। कुमार रजनीश ने 45 रन का योगदान दिया। अरुणाचल प्रदेश की ओर से संदीप ठाकुर ने एक विकेट हासिल किया है।

इससे पहले, अरुणाचल प्रदेश की टीम बिहार की घातक गेंदबाजी के सामने 84 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए तेची डोरिया ने सर्वाधिक 33 और नीलम ओबी ने 21 रन बनाए। इसके अलावा मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। मेजबान बिहार के लिए आशुतोष अमन ने चार, विवेक कुमार ने तीन, रेहान खान ने दो और समर कादरी ने एक विकेट हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App