PKL 2021-22: पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची पटना पाइरेट्स, गुजरात जायंट्स को लगातार 3 हार के बाद मिली दूसरी जीत

प्रो कबड्डी लीग के 21वें दिन पटना पाइरेट्स ने यू मुम्बा को 20 पॉइंट्स के बड़े अंतर से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजीशन पर कब्जा कर लिया है। वहीं 8 मैच के बाद तेलुगु टाइटन्स को अभी भी सीजन में अपनी पहली जीत का इंतजार है।

pkl-2021-22-patna-pirates-moves-to-top-in-points-table-by-defeating-u-mumba-telugu-titans-waiting-for-first-win-after-losing-to-gujarat-giants
पटना पाइरेट्स यू मुम्बा को हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची, तेलुगु टाइटन्स को 8 मैच बाद भी पहली जीत का इंतजार (सोर्स- ट्विटर @ProKabaddi)

पटना पाइरेट्स ने अपने ऑलराउंड खेल के दम पर मंगलवार को यू मुम्बा को 43-23 से करारी शिकस्त देकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) 2021-22 की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। वहीं दिन के दूसरे मैच में गुजरात जाइंट्स ने तेलुगु टाइटन्स को 40-22 से पराजित किया। टाइटन्स को इस सीजन में अब भी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

पटना ने यू मुम्बा के खिलाफ मुकाबले में शुरू से ही दबदबा बना लिया था। उसके डिफेंडर नीरज कुमार और मोहम्मद्रेजा शादलोइ ने ‘हाई 5’ का स्कोर बनाया। उसके सभी खिलाड़ियों ने एक जीत में योगदान दिया जिससे पाइरेट्स को दबंग दिल्ली से आगे अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में मदद मिली।

पटना के आठ मैचों में अब 34 अंक हो गए हैं जबकि दबंग दिल्ली के भी इतने ही मैचों में 32 अंक हैं। इस मुकाबले में यू मुम्बा अपने स्टार रेडर अजित कुमार के बिना उतरा था जिससे उसकी टीम पर बुरा असर पड़ा और टीम का संतुलन गड़बड़ा गया। पटना ने मैच में मुम्बा को दो बार ‘ऑल आउट’ करके उसकी परेशानियां बढ़ाईं।

दिन के दूसरे मैच में गुजरात जायंट्स की जीत में एचएस राकेश (16 अंक) की अहम भूमिका रही। साथ ही उसके डिफेंस ने कुल 13 अंक बनाकर अपनी टीम को जीत की राह पर लौटाया। टाइटन्स की यह इस सत्र की छठी हार है। उसके हिस्से में दो टाई भी हैं। टाइटन्स के लिए रजनीश (12 अंक) ने सुपर-10 पूरा किया लेकिन डिफेंस की नाकामी उसे भारी पड़ गई। टाइटन्स के डिफेंडर्स ने पूरे मैच में सिर्फ पांच अंक बनाए।

पटना पहुंची टॉप पर, टाइटन्स को पहली जीत का इंतजार

पॉइंट्स टेबल में दबंग दिल्ली को पछाड़कर पटना पाइरेट्स अब टॉप पर आ गई है। हालांकि दोनों टीमों के बीच सिर्फ 2 पॉइंट्स का अंतर है। वहीं बेंगलुरु बुल्स 28 पॉइंट्स के साथ तीसरे और तमिल थलाइवाज 27 के साथ चौथे स्थान पर हैं। यू मुम्बा इस करारी हार के बाद भी पांचवें स्थान पर काबिज है। उसके 8 मैचों में 3 जीत के बाद 25 अंक हैं।

जयपुर पिंक पैंथर्स 8 में से 4 जीत और 4 हार के बाद पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है। इसके बाद गुजरात, यूपी और हरियाणा तीनों के 20-20 अंक हैं और क्रमश: 7वें, 8वें और 9वें स्थान पर हैं। बंगाल वॉरियर्स 17 पॉइंट्स के साथ 10वें, पुणेरी पलटन 16 के साथ 11वें और तेलुगु टाइटन्स बिना किसी जीत के बाद भी 10 पॉइंट्स के साथ आखिरी यानी 12वें स्थान पर हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट