scorecardresearch

PKL 2021-22: बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को रिकॉर्ड 39 पॉइंट्स के अंतर से दी मात, हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को बराबरी पर रोका

पीकेएल-8 के 49वें मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स और यूपी योद्धा के बीच मुकाबला 36-36 से टाई हुई। वहीं 50वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को 39 पॉइंट्स के बड़े अंतर से हराकर इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

PKL 2021-22: बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को रिकॉर्ड 39 पॉइंट्स के अंतर से दी मात, हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को बराबरी पर रोका
पीकेएल के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को 61-22 से हराया, हरियाणा और यूपी का मैच टाई (सोर्स- ट्विटर @ProKabaddi)

बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लगी (PKL) के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए दबंग दिल्ली को 39 पॉइंट्स के अंतर से मात दी। पीकेएल में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भी बुल्स के नाम ही है जब सीजन-5 में उन्होंने यूपी योद्धा को 40 के अंतर से हराया था। इस मुकाबले में बुल्स ने दिल्ली को 61-22 से करारी शिकस्त दी।

वहीं दिन के पहले मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स और यूपी योद्धा का स्कोर 36-36 की बराबरी पर रहा। कप्तान विकास कंडोला के शानदार प्रदर्शन से हरियाणा स्टीलर्स ने पिछड़ने के बाद वापसी कर यूपी योद्धा के खिलाफ 36-36 से टाई खेला।

मैच में यूपी योद्धा ने बढ़त बना ली थी लेकिन हरियाणा ने वापसी करते हुए महत्वपूर्ण तीन अंक लिए जो प्लेऑफ में स्थान बनाने की दौड़ के लिए अहम होंगे। कंडोला ने 17 अंक जुटाए तो वहीं यूपी के लिए सुरेंदर गिल ने 14 अंक हासिल किए।

वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को 61-22 से हरा दिया। यह पीकेएल के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। बुल्स के स्टार रेडर पवन सेहरावत ने 27 पॉइंट्स लेकर अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलाई। डिफेंडर सौरभ नंदल ने भी 4 टैकल पॉइंट हासिल किए।

पॉइंट्स टेबल का क्या है हाल?

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो एक समय टॉप पर काबिज दबंग दिल्ली और लुढ़क कर तीसरे स्थान पर आ गई है। पटना पाइरेट्स ने मंगलवार को शानदार जीत के बाद पहला स्थान कब्जाया था। वहीं अब बुल्स ने इस रिकॉर्ड जीत के साथ दूसरे स्थान पर भी कब्जा कर लिया है। पटना के 34, बुल्स के 33 और दिल्ली के 32 पॉइंट्स हैं।

इसके बाद चौथे स्थान पर काबिज तमिल थलाइवाज के 27 और टॉप-5 की आखिरी टीम यू मुम्बा के 25 पॉइंट्स हैं। छठे पर यूपी योद्धा, 7वें पर जयपुर पिंक पैंथर्स और 8वें पर मौजूद हरियाणा स्टीलर्स, तीनों के 23-23 अंक हैं। गुजरात जायंट्स 20 के साथ 9वें, बंगाल वॉरियर्स 17 के साथ 10वें, पुणेरी पलटन 16 के साथ 11वें और तेलुगु टाइटन्स 10 पॉइंट्स के साथ 12वें स्थान पर हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट