ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2018: हरियाणा स्टीलर्स की टीम में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

Pro Kabaddi League 2018 Schedule, Teams, Players List, Time Table, VIVO PKL Pro Kabaddi League 2018 Season 6 Schedule, Teams, Players List:

Author October 11, 2018 6:21 PM
हरियाणा स्टीलर्स केे खिलाड़ी

 Pro Kabaddi League 2018 Schedule, Teams, Players List, Time Table, Squad, Match List: हरियाणा स्टीलर्स के नव नियुक्त कप्तान मोनू गोयत ने गुरूवार को कहा कि इस नयी जिम्मेदारी का उन पर किसी तरह का दबाव नहीं है और बेहद संतुलिल होने के कारण उनकी टीम इस बार प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में खिताब की प्रबल दावेदार है। पिछले साल पटना पाइरेट्स की तरफ से यादगार प्रदर्शन करके पीकेएल में इस साल सबसे महंगी कीमत पर बिकने वाले गोयत को गुरुवार को हरियाणा स्टीलर्स का कप्तान नियुक्त किया गया। वह सुरेंद्र नाडा का स्थान लेंगे जो पहले मैच में ही घायल हो गये थे। गोयत ने कहा, ‘‘नयी जिम्मेदारी का किसी तरह का दबाव नहीं है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इस जिम्मेदारी को किस तरह से लेते हो। मुझे पूरा विश्वास है कि मैं पिछले सत्र से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहूंगा। मुझे टीम के लिये प्रेरणा बनना होगा और ऐसे में अन्य खिलाड़ी खुद ही मेरा अनुसरण करेंगे।’’ हरियाणा की इस सत्र में शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे पुणेरी पल्टन के हाथों 22-34 से हार का सामना करना पड़ा। गोयत चोटिल होने के कारण उस मैच में नहीं खेल पाये थे लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हैं।

गोयत ने कहा, ‘‘अब मैं पूरी तरह से फिट हूं। हमारा अगला मैच गुजरात फार्चूनजाइंट्स से है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम इसमें वापसी करने में सफल रहेंगे। हमें पिछले मैच को भुलाकर नये सिरे से शुरुआत करनी है। हमारी टीम बेहद संतुलित है और इसलिए मेरा मानना है कि हम खिताब के प्रबल दावेदार हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पीकेएल में सभी टीमें मजबूत हैं और इसलिए हम किसी को कम करके नहीं आंक रहे हैं लेकिन हमने जिस तरह का अभ्यास किया है उसे अगर हम मैदान पर अमल करने में सफल रहे तो फिर हमारी राह आसान हो जाएगी।’

गोयत को इस साल की नीलामी में हरियाणा ने सबसे अधिक एक करोड़ 51 लाख रूपये में अपनी टीम से जोड़ा था। उन्होंने पिछले सत्र में पटना पाइरेट्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें पीकेएल की खोज कहा गया था। इस रेडर ने कहा कि उन पर इसका किसी तरह का दबाव नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘जब आपके प्रदर्शन को मान्यता मिलती है तो अच्छा लगता है। मुझे कुछ साबित नहीं करना है और इसलिए इसका (सबसे बड़ी कीमत पर खरीदे जाने) कोई दबाव नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App