ताज़ा खबर
 
Dabang Delhi K.C.
34FT39
Bengal Warriors

IND vs NZ: स्टिंग के बाद पुणे पिच क्‍यूरेटर सस्‍पेंड, मैच होगा या नहीं, रेफरी करेंगे फैसला

'इंडिया टुडे' के बुधवार को एक स्टिंग ऑपरेशन किया था। उसमें रिपोर्टर्स ने बुकी बनकर महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पिच क्यूरेटर को मैच से पहले लोगों को पिच से छेड़छाड़ की इजाजत देते पकड़ा था।

Author Updated: October 25, 2017 12:57 PM
पुणे की पिच का मुआयना करते भारतीय विकेटकीपर एमएस धोनी। (Photo: PTI)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पुणे में होने वाले दूसरे वनडे मैच पर संकट के बादल घिर गए हैं। मैच से पहले सामने आए एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर को सस्पेंड कर दिया गया है। अब मैच होगा या नहीं इस पर रेफरी फैसला लेंगे। बुधवार को ‘इंडिया टुडे’ के स्टिंग में रिपोर्टर्स ने बुकी बनकर महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पिच क्यूरेटर को मैच से पहले लोगों को पिच से छेड़छाड़ की इजाजत देते पकड़ा था। इसके बाद उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने पीटीआई को बताया कि पांडुरंग को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) में क्यूरेटर के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उन्हें सभी पदों से सस्पेंड कर दिया गया है। एमसीए उन पर एक जांच आयोग भी बैठाएगा।

टीवी चैनल का दावा है कि उन्होंने बुकी के रूप में यह स्टिंग किया था। उसमें उन्होंने पिच की स्थिति जानने की कोशिश की थी। सालगांवकर को कैमरे में यह कहते सुना जा रहा है कि काम हो जाएगा। उन्होंने कहा, “यह पिच 337 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया जा सकता है।” कैमरे में सालगांवकर को अन्य लोगों के साथ पिच पर जाते देखा जा रहा है। उन्होंने कहा, “पिच पर इस तरह जाने की अनुमति नहीं है, लेकिन हमने किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के निरीक्षक भी पास बैठे रहते हैं। कोई भी अनजान व्यक्ति पिच पर नहीं जा सकता। यह बीसीसीआई और आईसीसी का नियम है।”

सालगांवकर ने कहा, “अगर बीसीसीआई और आईसीसी कल मुझसे पूछेगा, तो मैं कहूंगा कि कोई नहीं आया था और मुझे इस बारे में नहीं पता।” बीसीसीआई ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई का वादा किया है। अमिताभ चौधरी ने इससे पहले कहा था, “हम इसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। मुझे अभी इस पूरे मामले की जानकारी नहीं है।” अमिताभ ने कहा, “यह बहुत गंभीर मामला है। जो कोई भी इसके लिए जिम्मेदार है, उससे सख्ती से निपटा जाएगा, इसमें कोई शक नहीं है। ऐसी चीजों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।” सालगांवकर ने 1971-82 के दौरान तेज गेंदबाज के रूप में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया था। वह महाराष्ट्र रणजी टीम के प्रमुख चयनकर्ता के रूप में भी काम कर चुके हैं।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पुणे वनडे से पहले निकला ‘फिक्सिंग’ का जिन्न, इंडिया टुडे के स्टिंग में दावा-5 मिनट में बदल सकती है पिच
2 पाकिस्‍तानी क्रिकेटर इमाम-उल-हक को आए लगभग 400 महिला फैंस के कॉल्‍स और मेसेजेस!
3 IND vs NZ: पहले मैच में शतक जड़ने वाले लाथम ने बताया, भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ क्‍या है बेस्‍ट ऑप्‍शन