ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को पीटने के बाद टीम इंडिया ने यूं मनाया जश्न, शिखर धवन ने पोस्ट की तस्वीर

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत का अगला मुकाबला पड़ोसी देश श्रीलंका से है। मैच ओवल के मैदान पर 7 जून को खेला जाएगा।

पाकिस्तान को मात देने के बाद जश्न मनाती टीम इंडिया।

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत का अगला मुकाबला पड़ोसी देश श्रीलंका से है। पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह शिकस्त दी थी। इसके बाद टीम इंडिया ने जमकर जश्न मनाया। पाकिस्तानी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ने वाले शिखर धवन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें टीम इंडिया जश्न मनाते नजर आ रही है। इस तस्वीर में शिखर धवन, युवराज सिंह, रवींद्र जाडेजा, रोहित शर्मा, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमरा दिख रहे हैं। धवन ने इस मैच में 68 रन बनाए थे। यूं तो भारत की शुरुआत धीमी रही थी, लेकिन बाद में लय में आए रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी की थी। रोहित शर्मा 91 रन बनाकर आउट हुए थे।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने भी खूब हाथ जमाए और अंत तक क्रीज पर टिके रहे। युवराज सिंह के साथ मिलकर उन्होंने रन बनाने की रफ्तार को और तेज किया। कप्तान कोहली और युवराज सिंह के बीच 93 रन की जबरदस्त साझेदारी हुई थी। 53 रन बनाकर जब युवराज आउट हुए तो विराट कोहली (81) ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह हार्दिक पंड्या को बुलाया। आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने इमाद वसीम के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े, जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 48 ओवरों में 319 रन बनाए थे।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Champagne Gold
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत पहले तो 324 रन का टारगेट मिला था, लेकिन जब तीसरी बार इसके चलते मैच रोकना पड़ा तो लक्ष्य बदलकर 41 ओवर में 289 रन कर दिया गया। अजहर अली ने पाकिस्तान को काफी हद तक संभालने की कोशिश की, लेकिन अर्धशतक पूरा करते ही वह रवींद्र जडेजा की गेंद पर कैच आउट हो गए। उनके अलावा मोहम्मद हाफिज ने 33 रन टीम के खाते में जोड़े। टीम की बल्लेबाजी इतनी लचर थी कि महज 131 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। पाकिस्तान 33.4 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 164 रन ही बना पाया था। इसके साथ ही भारत ने टूर्नामेंट का पहला मैच 124 रन से जीता था। भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव ने 30 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट झटके थे। उनके अलावा हार्दिक पांड्या और रवींद्र जड़ेजा 2-2 और भुवनेश्वर कुमार 1 विकेट झटकने में कामयाब रहे थे।

Kol asla vi bada hai tey daleri vi badi hai..khoon garam hai poora halah sheri vi badi hai…Buraahhhhh

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App