ताज़ा खबर
 

PETA ने विराट कोहली को चुना पर्सन ऑफ द ईयर, अनुष्का शर्मा और सनी लियोनी को पहले ही मिल चुका है यह सम्मान

PETA, Virat Kohli: विराट कोहली इन दिनों टीम के साथ बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इंदौर में हुए पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की थी।

विराट कोहली को पेटा ने दिया खास सम्मान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। वो मैदान पर होते हैं तो अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से लोगों को अपना मुरीद बनाते हैं। वहीं, मैदान के बाहर कोहली का अंदाज और दरियादिली उन्हें औरों से खास बनाती है। कोहली एक बेहतर खिलाड़ी के साथ-साथ एक शानदार इंसान भी हैं। उन्हें जानवरों से भी खास लगाव है। इसके चलते कोहली को पीपुल फोर द एथिकल ट्रीटमेंट आफ एनिमल्स (पेटा) ने वर्ष 2019 की शख्सियत के रूप में चुना है ।

पेटा इंडिया ने एक बयान में कहा कि कोहली ने जानवरों के साथ बेहतर बर्ताव के लिये कई प्रयास किए हैं । उन्होंने आमेर किले में सवारी के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले हाथी मालती को भी छोड़ने के लिये पेटा इंडिया की ओर से अधिकारियों को पत्र लिखा था । इस हाथी को आठ व्यक्तियों ने बुरी तरह पीटा था। वहीं, कोहली ने कोहली बेंगलुरू में जानवरों के एक आश्रय में घायल कुत्तों से भी मिलने गए । उन्होंने अपने प्रशंसकों से अपील की कि जानवरों को खरीदने की बजाय उन्हें गोद लें ।

पेटा इंडिया के निदेशक (सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशंस) सचिन बांगेरा ने कहा कि विराट कोहली जानवरों के अधिकारों के लिये काफी काम कर रहे हैं । हम सभी से उनसे प्रेरणा लेने की अपील करते हें । इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर, कोहली की पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा, हेमा मालिनी, आर माधवन, सनी लियोनी और कपिल शर्मा भी ये सम्मान हासिल कर चुके हैं।

बता दें कि विराट कोहली इन दिनों टीम के साथ बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इंदौर में हुए पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमों के बीच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डंस में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा जो गुलाबी गेंद के साथ डे-नाइट होगा। दोनों टीमें इसको लेकर जमकर तैयारियां कर रही हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Crime Partner संग विराट कोहली ने शेयर की फोटो; यूजर्स बोले- ढिंढोरा पिटवा दो चीकू, धोनी लौट आया है
2 Karnataka Tuskers vs Maratha Arabians Warriors T10 Playing 11, T10 League 2019 Live Score: युवराज सिंह पर रहेगी नजर, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
3 IND vs BAN: ऐतिहासिक टेस्ट मैच में कोहली बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, विराट कीर्तिमान से केवल 32 रन दूर
ये पढ़ा क्या?
X