ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने बताया, चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में किन दो टीमों की भिड़ंत देखना चाहते हैं लोग

द.अफ्रीका पर शानदार जीत हासिल करने के बाद अब भारत का मुकाबला 15 जून को बांग्लादेश से बर्मिंघम के एजबेस्टन में होगा।
भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली।(Photo: BCCI)

द.अफ्रीका पर शानदार जीत हासिल करने के बाद अब भारत का मुकाबला 15 जून को बांग्लादेश से बर्मिंघम के एजबेस्टन में होगा। कल सोफिया गार्डन्स में पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा, जिससे साफ हो जाएगा कि फाइनल में पहले कौन सी टीम पहुंचेगी। फैन्स से लेकर पूर्व क्रिकेटर भी अनुमान लगा रहे हैं कि फाइनल में कौन सी दो टीमें भिड़ेंगी। लेकिन दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली ने अपनी पसंद जाहिर कर दी है। उन्होंने बताया कि फाइनल में पहुंचने पर भारत का मुकाबला किस टीम से होना चाहिए। 28 साल के विराट कोहली ने सोमवार शाम लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर एक समारोह में कहा, यह मायने नहीं रखता कि हम सेमीफाइनल किसके साथ खेल रहे हैं। हमारे पास मौका है फाइनल में पहुंचने का। लीग चरण सबसे कठिन था। हम अब फाइनल से एक जीत दूर हैं। हर कोई फाइनल में भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत देखना चाहता है। अगर दोनों टीमें अच्छा खेलीं, तो लोगों को यह मुकाबला देखने को मिल सकता है। कोहली ने कहा कि भारत के हर मैच में बड़ी तादाद में दर्शक देखकर बहुत अच्छा लगता है।

इंग्लैंड क्रिकेट खेलने के लिए सबसे शानदार देश: भारतीय कप्तान ने कहा, दुनिया में इंग्लैंड से बेहतर क्रिकेट खेलने की कोई जगह नहीं है, क्योंकि यहां धूप खिली रहती है। कोहली ने कहा कि सफेद गेंद यहां बहुत ज्यादा स्विंग नहीं होती। लेकिन जब बादल घिर आते हैं तो स्थिति काफी मुश्किल हो जाती है। गौरतलब है कि कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच अनिल कुंबले ने सोमवार शाम लाडर्स क्रिकेट मैदान पर आयोजित विशेष समारोह में भाग लिया था। इसका आयोजन भारतीय उच्चायोग ने किया था।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान ने एमआरएफ के साथ 100 करोड़ की डील की है। ये करार 8 सालों के लिए है। हालांकि इससे पहले कोहली ने प्यूमा के साथ 110 करोड़ का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया था लेकिन ये करार स्पोर्ट्स लाइफस्टाइल से जुड़ा था। अंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स ने यह खबर दी है। दूसरी ओर विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले वनडे के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule