ताज़ा खबर
 

पीबीएल लीग में दिल्ली चरण के मुकाबले आज से

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दिल्ली चरण का मुकाबला गुरुवार से सिरी फोर्ट खेल परसिर कोर्ट पर शुरू हो रही है। गुरुवार को दिल्ली का मुकाबला हैदराबाद हंटर्स से होगा..

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दिल्ली चरण का मुकाबला गुरुवार से सिरी फोर्ट खेल परसिर कोर्ट पर शुरू हो रही है। गुरुवार को दिल्ली का मुकाबला हैदराबाद हंटर्स से होगा। शुक्रवार को उसे बंगलुरु टाप गंस से भिड़ना है। दिल्ली अपने पहले दोनों मुकाबले हार कर निचले पायदान पर है। उसे अपने घरेलू कोर्ट और समर्थकों के बीच जीत क दबाव रहेगा। एक और हार से उसकी लीग से छुट्टी हो सकती है। दो दिन पहले लखनऊ में उसे सायना नेहवाल की अगुआई वाली अवध वारियर्स ने हराया था और मंगलवार को चेन्नई स्मैशर्स ने भी उसे फतह कर उसकी उम्मीदों को झटका दिया था। तसलली वाली बात यह है कि मंगलवार को खेले गए लीग मुकाबले में उसने अपना ट्रंप मैच जीता था। इसकी वजह से उसे थोड़ा फायदा जरूर होगा। लेकिन यह फायदा भी तभी होगा जब वे लीग के बाकी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करे।

हैदराबाद की टीम संतुलित है और उसके पास दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ली चोंग वेई है जो उसकी चुनौती की अगुआई करेंगे। टीम इसके अलावा सिंगल्स में दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप पर निर्भर करेगी जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। हंटर्स के पास इसके अलावा डबल्स मैचों के लिए डेनमार्क के कार्सटन मोगेनसन और भारत की अनुभवी ज्वाला गुट्टा भी शामिल है। जाहिर है कि दिल्ली के लिए इनसे पार पाना आसान नहीं होगा। महिलाओं के सिंगल्स मुकाबले में दिल्ली की तरफ से तुलसी कोर्ट पर उतरी हैं और उन्हें पहले मैच में सायना नेहवाल और दूसरे मैच में पीवी सिंधू से हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि सायना के खिलाफ उनका प्रदर्शन बेहतर रहा था लेकिन सिंधू के सामने वे बेरंग नजर आर्इं। उन्हें अब अपने खेल को और ऊंचाई देनी होगी।

पुरुषों के डबल्स में दारोमदार कू कीट कीन और टैन बून हेओंग की जोड़ी पर रहेगा। दोनों ने पिछला मुकाबला गंवाया जरूर लेकिन उन्होंने कड़ी चुनौती पेश की। सिंगल्स मुकाबले में अजय जयराम पर दिल्ली एसर्स को भरोसा होगा। जयराम अभी लय में दिख रहे हैं। लेकिन उन्हें किसी तरह की कोताही न तो हैदराबाद के खिलाफ करनी होगी और न ही बंगलुरु के खिला। मिक्सड डबल्स में दिल्ली एसर्स की गैब्रियल एडकोंक और कू कीट कीन करेंगे। दिल्ली को टोमी सुगियातो से भी बहुत उम्मीदें होंगी। बंगलुरु टाप गंस के पास भारत के टाप पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी दुनिया के नौवें नंबर के किदांबी श्रीकांत, आनंद पवार और समीर वर्मा के रूप में सिंगल्स मैचों के लिए अच्छे खिलाड़ी हैं। किम वाह लिम और थिएन हाऊ हुन की दुनिया की 32वें नंबर की मलेशिया की पुरुष डबल्स जोड़ी बंगलुरु टीम को मजबूती प्रदान करती है जबकि उसके पास भारत की महिला डबल्स विशेषज्ञ अश्विनी पोनप्पा भी हैं। इसलिए दिल्ली के सामने दोनों ही टमों से पार पाने की कड़ी चुनौती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल भारत में बदलाव लाएगा
2 हरियाणा राष्ट्रीय टेबल टेनिस के सेमीफाइनल में
3 चंदेला ने स्वीडन में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता
IPL 2020 LIVE
X