ताज़ा खबर
 

पीबीएल में चेन्नई ने दिल्ली को हराया

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में मंगलवार को स्टार खिलाडी पीवी सिंधू समेत अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई स्मैशर्स ने दिल्ली एसर्स को 4-3 से शिकस्त दी..

Author लखनऊ | January 6, 2016 12:47 AM
Hong Kong Open Super Series, Sameer Verma, PV Sindhu, Sameer Verma Hong Cong open, Sameer Verma News, Sameer Verma latest news, PV Sindhu Newsबैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (फाइल फोटो)

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में मंगलवार को स्टार खिलाडी पीवी सिंधू समेत अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई स्मैशर्स ने दिल्ली एसर्स को 4-3 से शिकस्त दी। इस कोर्ट पर एसर्स की यह लगातार दूसरी हार है। सबकी निगाहें स्टार शटलर सिंधू के मैच पर लगी थी और उन्होंने भी प्रशंसको को निराश नहीं किया। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाडी अवध वारियर्स की सायना नेहवाल को सोमवार को कुछ टक्कर देने वाली तुलसी पूरे मुकाबले के दौरान सिंधू के सामने नौसिखिया नजर आर्इं। चेन्नई ने अच्छा मौका देखकर इस मैच को ट्रंप मैच के तौर पर खेलने का फैसला किया, जो उसके लिए फायदे का सौदा रहा। सिंधू के क्लास के आगे तुलसी ने जल्द ही घुटने टेक दिए। पहले गेम में सिंधू ने तुलसी को 15-5 और दूसरे गेम में 15-4 से आसानी से शिकस्त दे दी।

बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकागमी में आयोजित पहले मुकाबले में पुरुष डबल्स स्पर्दा में स्मैशर्स के क्रिस एडकोंक और प्रणाव चोपडा की जोड़ी ने एसर्स के कू कीट कीन और टैन बून हेओंग की जोडी को कडे संघर्ष में 15-12, 15-14 से हरा दिया। सिंगल्स मुकाबले में अजय जयराम ने दिल्ली एसर्स को वापसी दिलाई। इस एकतरफा मुकाबले में जयराम ने स्मैशर्स के साइमन संतोसो को आसानी से 15-6,15-9 से हराया। मिक्सड डबल्स में दिल्ली एसर्स के गैब्रियल एडकोंक और कू कीट कीन व स्मैशर्स के क्रिस एडकोक और पिया जेबादियह के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

पहले गेम में ही एसर्स और स्मैशर्स के बीच जबर्दस्त जोर-आजमाइश हुई। कौशल से भरपूर इस गेम में एसर्स ने 15-14 के नजदीकी अंतर से जीत दर्ज की। दूसरे गेम में भी मैच का रोमांच चरम पर रहा। दोनों जोड़ियो ने एक-दूसरे के कौशल की जमकर परीक्षा ली लेकिन इस बार स्मैशर्स ने एसर्स को 15-14 से हरा डाला। तीसरे गेम में भी काफी नजदीकी मुकाबला हुआ। स्मैशर्स ने 11-14 से पिछड़ने के बाद लगातार चार अंक हासिल करके मुकाबले को 15-14 से जीत लिया। मुकाबले में 1-4 से पिछड़ी दिल्ली ने आखिरी मुकाबले को ट्रंप मैच के तौर पर खेला। स्मैशर्स ने टोमी सुगियातो पर यह दांव लगाया, जो सटीक बैठा। चेन्नई के ब्राइस लीवरदेज अपने प्रतिद्वंद्वी के साधारण बेहद मामूली खिलाडी नजर आए। पहले गेम में सुगियातों ने 15-6 से लगभग एकतरफा जीत हासिल की। दूसरे गेम में लीवरदेज ने सुगियातों को टक्कर देने की कोशिश की और कुछ अच्छे शाट लगाए। लेकिन वे 11-15 से मुकाबला हार बैठे। लीग में यह चेन्नई की दूसरी जीत है जबकि एसर्स की यह लगातार दूसरी हार।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राष्ट्रीय स्कूल खेलों में दिल्ली का दबदबा बरकरार
2 एआईएफएफ ने एफसी गोवा को कारण बताओ नोटिस जारी किया
3 ब्रिसबेन टूर्नामेंट के पहले दौर में मकारोवा से भिड़ेंगी शारापोवा
IPL 2020 LIVE
X