ताज़ा खबर
 

PBKS vs MI: रोहित शर्मा ने सुरेश रैना-एबी डिविलियर्स को छोड़ा पीछे; ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़ से आगे निकले सूर्यकुमार यादव

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 132 रन बना लिए।

रोहित शर्मा ने 63 और सूर्यकुमार यादव ने 33 रनों की पारी खेली। (फोटो- IPL)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के 17वें मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में अपना 40वां शतक लगाया। हालांकि, रोहित की ये पारी मुंबई के काम नहीं आ सकी और उनकी टीम को पंजाब ने 9 विकेट से हरा दिया। शुक्रवार (23 अप्रैल) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में हिटमैन ने 52 गेंद पर 63 रन बनाए। इस दौरान रोहित के बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले।

रोहित आईपीएल में 40 या उससे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले तीसरे भारतीय और ओवरऑल चौथे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने सबसे ज्यादा अर्धशतकों के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली। रोहित और कोहली से आगे दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन (43 अर्धशतक) और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (49) हैं। रोहित ने चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज बल्लेबाज और ‘मिस्टर आईपीएल’ के नाम से मशहूर सुरेश रैना और आरसीबी के खूंखार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा। रैना और डिविलियर्स के नाम 39-39 अर्धशतक हैं।

रोहित के साथी सूर्यकुमार यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 33 रन बनाने के साथ ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। सूर्यकुमार सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके आईपीएल में 106 मैचों की 91 पारियों में 2178 रन हो गए। राहुल द्रविड़ ने 89 मैच की 82 पारियों में 2174 रन बनाए थे। वहीं, पंत के नाम 72 मैचों की 72 पारियों में 2167 रन हैं।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 132 रन बना लिए। पंजाब की जीत में हीरो गेंदबाजों में रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और बल्लेबाजों में केएल राहुल, क्रिस गेल रहे। शमी और बिश्नोई ने 4-4 ओवर में 21-21 रन दिए। दोनों ने दो-दो विकेट लिए। राहुल ने 52 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। क्रिस गेल ने 35 गेंद पर नाबाद 43 रन बनाए।

Next Stories
1 Zim vs Pak: बाबर आजम की टीम की शर्मनाक हार, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को रौंदकर रचा इतिहास
2 चेन्नई में 9 साल बाद जीता पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरे मैच में हराया; केएल राहुल और क्रिस गेल का धमाका
3 LOVE STORY: मयंक अग्रवाल वकील साहिबा से हारे थे दिल का मुकदमा, विदेश में ऐसे किया था प्रपोज
ये पढ़ा क्या?
X