PBKS vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स के महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार (16 अप्रैल) को आईपीएल 2021 के आठवें मैच में उतरते ही धोनी ने खास उपलब्धि अपने नाम की। उनके नेतृत्व में चेन्नई की टीम तीन बार चैंपियन बन चुकी है।

Mahendra Singh Dhoni, PBKS vs CSKमहेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में चेन्नई के अलावा पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेल चुके हैं। (सोर्स – IPL)

भारत के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का नेतृत्व करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे टूर्नामेंट के इतिहास में किसी एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार (16 अप्रैल) को आईपीएल 2021 के आठवें मैच में उतरते ही उन्होंने यह उपलब्धि अपने नाम की। धोनी के नेतृत्व में चेन्नई की टीम तीन बार चैंपियन बन चुकी है।

धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन बनी है। टीम पिछले सीजन में पहली बार प्लेऑफ खेलने में नाकाम रही थी। धोनी का चेन्नई के लिए यह 176वां आईपीएल मैच है। वे 24 मैच चैंपियंस लीग टी20 में भी खेल चुके हैं। धोनी आईपीएल में 30 मैच पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी खेल चुके हैं। इस तरह आज वे अपना कुल 206वां आईपीएल मैच खेल रहे हैं। माही ने अब तक 205 मैच में 40.63 की औसत से 4632 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 23 अर्धशतक जड़े हैं।

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो धोनी के अलावा सुरेश रैना ने 190, रविंद्र जडेजा ने 132, रविचंद्रन अश्विन ने 121 और एस बद्रीनाथ ने 114 मैच खेले हैं। इनमें चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के मैच भी शामिल हैं।

Next Stories
1 दीपक चाहर के कहर से चेन्नई सुपरकिंग्स को मिली सीजन की पहली जीत, पंजाब किंग्स को लगातार तीसरी बार हराया
2 नटराजन और पृथ्वी शॉ को क्यों नहीं मिला सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट? बीसीसीआई के इस नियम ने डाला अड़ंगा
3 चेन्नई सुपरकिंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से रौंदा, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची धोनी की टीम
यह पढ़ा क्या?
X