ताज़ा खबर
 
Tamil Thalaivas
10VS17
Bengaluru Bulls

एरॉन फिंच और नाथन लियोन को पछाड़ पैट कमिंस ने एलन बॉर्डर खिताब पर जमाया कब्जा

इस खिताब के लिए कमिंस को नाथन लियोन और एरॉन फिंच ने कड़ी टक्कर दी। वहीं, इस साल उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया।

Author February 11, 2019 9:10 PM
पैट कमिंस को मिला एलन बॉर्डर पुरस्कार

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना पुरस्कार समारोह में सर्वोच्च सम्मान में सोमवार को यहां ‘एलन बॉर्डर मेडल’ से सम्मानित किया गया। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए गेंद से छेड़छाड के कारण पिछला साल विवादों से भरा रहा। दक्षिण अफ्रीका में हुए इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर को एक साल और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था।

इस खिताब के लिए कमिंस को नाथन लियोन और एरॉन फिंच ने कड़ी टक्कर दी। विजेता का चयन क्रिकेट खिलाड़ियों, अंपायरों और मीडियार्किमयों के वोट से होता है जिसमें कमिंस को 156, लियोन को 150 और फिंच को 146 मत मिले। पिछले दो दशक में दिग्गज ग्लेन मैकग्रा और मिशेल जानसन के बाद यह खिताब जीतने वाले कमिंस तीसरे तेज गेंदबाज है। इस पुरस्कारों में नाथन लियोन को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, मार्क्स स्टोइनिस को एकदिवसीय और ग्लेन मैक्सवेल को साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया।

महिलाओं में एलिसा हीली का दबदबा रहा। इस विकेटकीपर बल्लेबाज को साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिये जाने वाला बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार दिया गया। उन्हें साल की सर्वश्रेष्ठ महिला एकदिवसीय खिलाड़ी भी चुना गया।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App