ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने विराट कोहली पर कह दिया कुछ ऐसा, अब देनी पड़ रही सफाई

फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है। विराट कोहली इस दौरे में बेहद शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने टी20 में नाबाद 20, 47, 23 और वनडे में 75, 45 और 71 रन की पारी खेली है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (फोटोः एपी)

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर हाल ही में एक बयान दिया था। कमिंस ने चैनल-7 के शो में एंकर ब्रूस मैक्एवने के पूछे गए सवाल पर कहा था, “मुझे लगता है कि कोहली शतक नहीं लगाएं। हमें उन्हें जल्द आउट कर देंगे।” इस बयान पर कमिंस को काफी आलोचनाओं का सामना कर पड़ा। हालात ये हो गए कि उन्हें अब इसे लेकर सफाई तक देनी पड़ गई। कमिंस का कहना है कि कोहली के खिलाफ उन्होंने जो बयान दिया उस पर जो प्रतिक्रियाएं मिलीं उससे वो बेहद हैरान हैं।

एक वेबसाइट ने कमिंस के हवाले से लिखा है, “मैंने जो कोहली के बारे में कहा था उस पर जो प्रतिक्रियाएं आईं, उनसे मैं हैरान हूं। जिस तरह मेरे बयान को लिया गया मैं उससे उलट कहना चाहता था। मैं कोहली की तारीफ करना चाहता था और कहना चाहता था कि मेरी ख्वाहिश है कि कोहली आस्ट्रेलिया में शतक न बनाएं। वह टीम के अहम खिलाड़ी हैं और रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसलिए अगर वो रन नहीं बना पाते हैं, तो इससे हमें जीतने में मदद मिलेगी, लेकिन मैं निश्चित तौर पर यह नहीं कहना चाहता था कि वह अच्छे बल्लेबाज हैं।” ब्रूस ने मुझे मेरी राय पूछी, तो उस पर मैंने कहा था कि मैं विराट कोहली को रन बनाते नहीं देखना चाहता क्योंकि वो काफी शानदार बल्लेबाज हैं।”

team india, virat kohli, anushka sharma, leeds, India Vs England, 3rd ODI, rohit sharma, ritika sajdeh

बता दें कि फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है। जहां उसने टी20 सीरीज में 2-1 से जीतने के बाद वनडे श्रृंखला गंवा दी है। अब इंग्लैंड और भारत के बीच 1 अगस्त से 11 सितंबर के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। विराट कोहली इस दौरे में बेहद शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने टी20 में नाबाद 20, 47, 23 और वनडे में 75, 45 और 71 रन की पारी खेली है।

विराट कोहली 66 टेस्ट की 112 पारियों में 8 बार नाबाद रहते 5554 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 21 शतक, 16 अर्धशतक और 6 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 211 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 35 बार नाबाद रहते हुए विराट 9779 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 35 सेंचुरी और 48 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 में कोहली 62 मुकाबलों में 18 अर्धशतक की मदद से 2102 रन बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App