ताज़ा खबर
 

Video: आठ हफ्ते बाद गर्भवती पत्नी से मिले पैट कमिंस, छलक आए आंसू; इस तरह बच्चों से मिले डेविड वॉर्नर

कमिंस के अलावा स्टीव स्मि​थ, ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वार्नर भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो आठ सप्ताह बाद अपने प्रियजनों से मिले। आईपीएल बायो-बबल में कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद चार मई को स्थगित कर दिया था।

पैट कमिंस कोलकाता नाइटराइडर्स और डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सदस्य हैं। (फोटो- Screengrab/Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में खेलने वाले आस्ट्रेलियाई क्रि​केटर लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपने परिवार के लोगों से मिलने में सफल रहे। सोमवार (30 मई) को जब वे अपने परिजनों से मिले तो उनके आंखों में खुशी के आंसू और चेहरे पर सुकून साफ झलक रहे थे। तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी इन खिलाड़ियों में शामिल थे। वे होटल से बाहर निकले और अपनी गर्भवती पत्नी बेकी बोस्टन के गले लग गए। इसका वीडियो आस्ट्रेलिया की मशहूर खेल पत्रकार चोली अमांडा बेली ने शेयर किया। यह वीडियो तुरंत ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

भारत में कोविड-19 के मामलों और आईपीएल के बीच में स्थगित किए जाने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और इस टूर्नामेंट से जुड़े अन्य सहकर्मी यात्रा प्रतिबंधों के कारण सीधे स्वदेश नहीं लौट पाए थे। उन्हें पहले कुछ दिन मालदीव में बिताने पड़े। आस्ट्रेलिया का 38 सदस्यीय दल दो सप्ताह पहले स्वदेश लौटा था। बेली ने वीडियो के साथ लिखा है, ‘‘दिन का खास वीडियो। आईपीएल के लिए आठ सप्ताह बाहर रहने के बाद पैट कमिंस आखिर में होटल में क्वरंटीन से बाहर निकलकर अपनी गर्भवती साथी बेकी से मिले। भावनाओं का ज्वार हावी है।’’

कमिंस के अलावा स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मि​थ, ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो आठ सप्ताह बाद अपने प्रियजनों से मिले। आईपीएल बायो-बबल में कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद चार मई को स्थगित कर दिया था। यह लीग अब सितंबर में यूएई में होगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के नवनियुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि खिलाड़ियों की अपने घर जाने की भावना को कम करके नहीं आंका जा सकता है।

हॉकले ने कहा, ‘‘हम उन्हें संदेश भेज रहे थे। मैंने कुछ से समूहों में बात की। इसमें खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कमेंटेटर, मैच अधिकारी और फिजियो भी शामिल थे। वे इस अनुभव से सकते में थे। यह अच्छा है कि वे अब घर लौट आए हैं।’’ उनके चार्टर्ड विमान, मालदीव और सिडनी में प्रवास का खर्चा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उठाया और हॉकले ने इस मदद के लिए भारतीय बोर्ड का आभार व्यक्त किया।

हॉकले ने कहा, ”मैं फिर दोहराता हूं कि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों और पूरे समूह को सुरक्षित घर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसके लिएहम उनके आभारी हैं।’’चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले जैसन बेहरनडोर्फ भी क्वरंटीन से बाहर निकलने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे। उन्होंने कहा, ”यह जानकर अच्छा लगा कि आखिरकार हम घर पहुंच रहे हैं। मैं घर पहुंचने और अपने परिजनों से मिलने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। ” मैक्सवेल को क्वारंटीन पूरा होने के बाद आस्ट्रेलिया के अपने साथी मार्कस स्टोइनिस के गले लगते हुए देखा गया।

Next Stories
1 जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन ने शेयर की बीच पर खींची गई तस्वीर, लोग करने लगे उनके हनीमून की बातें
2 पाकिस्तान के इस गेंदबाज के सामने विराट कोहली के छूट जाते पसीने, भारतीय कप्तान ने किया खुलासा
3 ‘चैंपियन बनने के बाद शाहरुख खान के साथ 2-3 घंटे किया था डांस’, KKR को ट्रॉफी दिलाने वाले ओपनर का खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X