ताज़ा खबर
 

World No.1 खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे कश्यप

भारत के पारूपल्ली कश्यप ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

Author June 5, 2015 4:32 PM
भारत के पारूपल्ली कश्यप ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत के पारूपल्ली कश्यप ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप ने एक घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी को 14 . 21, 21 . 17, 21 . 14 से हराया ।

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कश्यप ने लोंग से बेहतर खेल दिखाया ।

इस मैच से पहले लोंग ने कश्यप के खिलाफ आठ में से सात मैच जीते थे । पिछले दो साल से नंबर एक पर काबिज लोंग को लिन डैन के बाद चीन का सबसे बड़ा बैडमिंटन स्टार माना जाता है ।

कश्यप ने इससे पहले 2012 में इसी टूर्नामेंट में उसे हराया था ।

पहले गेम में कश्यप अपने दमदार प्रतिद्वंद्वी के सामने टिक नहीं सके जिसने जल्दी ही 6 . 2 की बढत बना ली थी । एक समय स्कोर 11 . 11 से बराबर हो गया लेकिन लोंग ने फिर दबाव बनाते हुए पहला गेम 21 . 14 से जीत लिया ।

दूसरे गेम में मुकाबला 7 . 7 तक बराबरी का था लेकिन फिर कश्यप ने बढत बना ली । चीनी खिलाड़ी ने वापसी की पुरजोर कोशिश की लेकिन कश्यप जबर्दस्त फार्म में थे । उन्होंने दूसरा गेम जीतकर बराबरी की ।

तीसरे गेम में शुरूआत में स्कोर 2 . 2 था । कश्यप ने जल्दी ही 9 . 3 से बढत बनाई । लोंग ने कई गलतियां की और उनके शाट्स बाहर भी रहे जिससे कश्यप की बढत 14 . 5 की हो गई ।

इसके बाद मैच का नतीजा स्पष्ट था और कश्यप ने अपना ‘जाइंट किलर’ अभियान जारी रखते हुए अंतिम चार में प्रवेश कर लिया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App