ताज़ा खबर
 

रिटायरमेंट के अगले ही दिन पार्थिव पटेल ने पकड़ी नई ‘नौकरी’, विराट कोहली को छोड़ रोहित शर्मा ‘खेमे’ में हुए शामिल

पार्थिव मुंबई के लिए 2015 से 2017 तक खेले थे। इस दौरान उन्होंने 40 मैच खेले। पार्थिव ने मुंबई के लिए 911 रन बनाए। इनमें 5 अर्धशतक भी शामिल हैं। पार्थिव ने आईपीएल में 139 मैच खेले थे। इस दौरान 22.6 की औसत से 2848 रन बनाए थे। उन्होंने 13 अर्धशतक भी जड़े हैं।

Parthiv Patel, Mumbai Indians, Talent Scout, Parthivपार्थिव पटेल मुंबई इंडियंस के लिए 2015 से लेकर 2017 तक खेले थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और गुजरात के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल गुरुवार (10 दिसंबर) को ‘टैलेंट स्काउट’ (नई प्रतिभाओं को ढूंढने वाला) के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मौजूदा चैंपियन टीम मुंबई इंडियन्स से जुड़ गए हैं। भारत की तरफ से 25 टेस्ट, 38 एकदिवसीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पार्थिव ने बुधवार (9 दिसंबर) को संन्यास लेने की घोषणा की।

मुंबई इंडियंस ने बयान में कहा, ‘‘पार्थिव को दो दशक से भी अधिक समय तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का अपार अनुभव है। इसके अलावा उन्हें आईपीएल प्रतियोगिता की भी अच्छी समझ है। ’’ मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा कि वह पार्थिव के फ्रेंचाइजी से जुड़ने से खुश हैं। पार्थिव मुंबई के लिए 2015 से 2017 तक खेले थे। इस दौरान उन्होंने 40 मैच खेले। पार्थिव ने मुंबई के लिए 911 रन बनाए। इनमें 5 अर्धशतक भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जब वह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला करते थे तब हमें उनकी क्रिकेट की समझ को जानने का मौका मिला था। उन्हें क्रिकेट का गहरा ज्ञान है और इससे मैं हमारे नयी प्रतिभा खोजने के कार्यक्रम में उनके योगदान के प्रति आश्वस्त हूं। ’’ पार्थिव ने आईपीएल में 139 मैच खेले थे। इस दौरान 22.6 की औसत से 2848 रन बनाए थे। उन्होंने 13 अर्धशतक भी जड़े हैं।

पार्थिव ने कहा, ‘‘मैंने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल का पूरा आनंद लिया था। इस चैंपियन टीम के साथ तीन साल तक बिताए गए वे पल अब भी मेरे जेहन में हैं। यह मेरी जिंदगी का नया अध्याय शुरू करने का समय है। मैं मुंबई इंडियंस प्रबंधन से मिले इस मौके को लेकर उत्साहित, आश्वस्त और आभारी हूं। ’’ मुंबई ने 2015 और 2017 में जब आईपीएल ट्राफी जीती थी तब पार्थिव उसका हिस्सा थे।

Next Stories
1 रवि शास्त्री को स्टार्ट करना नहीं आती थी इनाम में मिली कार, सुनील गावस्कर ने की थी मदद; लिटिल मास्टर ने किया था खुलासा
2 IND vs AUS Test Series 2020-21 Schedule: ऐतिहासिक मैच से शुरू होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल
3 वनडे में दशक का सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेटर: विराट कोहली-महेंद्र सिंह धोनी को लेकर गावस्कर और हेडन आमने-सामने
ये पढ़ा क्या?
X