scorecardresearch

PAKW vs SLW: श्रीलंकाई टीम ने 18 रन के भीतर गंवाए 4 विकेट, पाक क्रिकेटर ने डेब्यू मैच में 8 रन दे झटके 3 विकेट; 6 विकेट से जीती टीम

PAKW vs SLW: तुबा हसन ने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। यह महिला टी20 इंटरनेशनल डेब्यू पर पाकिस्तान की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सादिया यूसुफ के नाम था।

Pakistan Women vs Sri Lanka Women 1st T20I Live Cricket Score Sri Lanka Women tour of Pakistan 2022 Southend Club Cricket Stadium Karachi
पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की। (सोर्स- आईसीसी)

PAKISTAN WOMEN vs SRI LANKA WOMEN: पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने 3 मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी। पाकिस्तान की इस जीत में उसकी युवा लेग स्पिनर तुबा हसन (Tuba Hassan) ने अपने डेब्यू मैच में ही इतिहास रचा। तुबा हसन ने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। यह महिला टी20 इंटरनेशनल डेब्यू पर पाकिस्तान की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सादिया यूसुफ के नाम था। सादिया यूसुफ ने 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इस मामले में तीसरे नंबर पर निदा डार हैं। निदा डार ने 2010 में श्रीलंका के खिलाफ 10 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

कराची (Karachi) के साउथएंड क्लब क्रिकेट स्टेडियम (Southend Club Cricket Stadium) पर खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। वह 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में 4 विकेट पर 107 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान की ओर से मुनीबा अली और इराम जावेद ने 18-18, कप्तान बिस्माह महरूफ ने 28 और निदा दार ने नाबाद 36 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से ओशादी राणासिंघे (Oshadi Ranasinghe) ने 20 रन देकर 2 विकेट लिए।

इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। उसने 13 रन के भीतर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हर्षिता माडावी (Harshitha Madavi) और अनुष्का संजीवनी (Anushka Sanjeewani) स्कोर को 50 के पार ले गईं। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने अगले 18 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए। अनुष्का तीसरे विकेट के रूप में 51 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। उन्होंने 19 गेंद में 16 रन बनाए।

श्रीलंका को 58 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। हर्षिता 35 गेंद में 25 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। चौदहवें ओवर की तीसरी गेंद पर काविशा दिलहारी (Kavisha Dilhari) एक रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। उस समय टीम के खाते में 64 रन जुड़े थे। श्रीलंका को छठा झटका 69 के स्कोर पर लगा। ओशादी राणासिंघे (Oshadi Ranasinghe) 4 रन बनाकर आउट हुईं। पाकिस्तान की ओर से तुबा के अलावा अनम अमीन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए। अमान अनवर ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। तुबा हसन प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट