ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब मैदान पर ही भिड़ पड़े थे गौतम गंभीर-कामरान अकमल, अंपायर को कराना पड़ा बीच-बचाव

भारत-पाकिस्तान के बीच मैदान पर कई बार गहमागहमी देखने को भी मिल जाती है। खेलभावना के हिसाब से देखा जाए तो ये गलत है लेकिन विपक्षी टीम है कि मानती ही नहीं।

Pakistani, wicket keeper, Kamran Akmal, fight, indian, cricketer, gautam gambhir, india, pakistan, cricket, matchअंपायर बिली बॉर्डन को बीच-बचाव करने तक आना पड़ा।

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा हाईवोल्टेज ही रहते हैं। यूं तो इन पड़ोसी मुल्कों के बीच सालभर में बमुश्किल इक्का-दुक्का मैच ही हो पाते हैं लेकिन उन मैचों में कुछ ना कुछ ऐसी घटनाएं जरूर हो जाती हैं, जो मैच में रोमांच पैदा कर देती हैं। ये घटनाएं कई बार बहस का भी रूप ले लेती हैं। मैदान पर गहमागहमी देखने को भी मिल जाती है। खेलभावना के हिसाब से देखा जाए तो ये गलत है लेकिन विपक्षी टीम है कि मानती ही नहीं।

ऐसा ही वाकया सन् 2010 में एशिया कप के दौरान भी सामने आया था। हुआ यूं कि भारत 2 विकेट खोकर 100 रन पूरे कर चुका था। सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 55 और महेंद्र सिंह धोनी 7 रन बनाकर खेल रहे थे। इसी बीच शाहिद अफरीदी की गेंद पर विकेटकीपर कामरान अकमल ने कैच आउट की अपील की, जबकि गेंद गौतम गंभीर के बल्ले से बेहद दूर थी। हैरानी की बात ये थी कि खुद गेंदबाज अफरीदी ने अपनी ओर से कोई अपील नहीं की।

ऐसी ही घटना तब फिर हुआ जब भारत 167 रन बना चुका था और उसे जीत के लिए 97 गेंदों पर 101 रन की जरूरत थी। इससे गौतम गंभीर गुस्सा गए और ओवर खत्म होने के बाद कामरान अकमल को इस तरह की अपील बार-बार ना करने को कहने लगे। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों खिलाड़ी एकदम करीब आकर बहस करने लगे।

अंपायर बिली बॉर्डन को बीच-बचाव करने तक आना पड़ा था। इतना ही नहीं धोनी को बीच में आकर गंभीर को दूसरी ओर ले जाना पड़ा था। बता दें कि भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने 147 वनडे मैचों में 5238, जबकि 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन बनाए हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली की आपत्ति के चलते अब अनिल कुंबले का जाना तय, एक महीने में आ सकता है नया कोच
2 टेनिस खिलाड़ी मारग्रेट का दावा, महिला लैसबियन से भरा पड़ा है यह खेल और ट्रांसजेंडर बच्चे ‘शैतान’ का काम है
3 मैं हुक्का पीता था इसलिए विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल से चूक गयाः पहलवान उदय चंद
आज का राशिफल
X