भारत से हारने पर पाकिस्तानी यूजर्स ने अफगानिस्तान पर लगाए मैच फिक्सिंग के आरोप, अपने ही देश के दिग्गजों से पड़ी लताड़

पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स को लगता है कि धन और आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अनुबंधों के बदले में वे (अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स) मैच हार गए। हालांकि, अब पाकिस्तान के ही क्रिकेटर्स ने ऐसे लोगों को लताड़ लगाई है।

Shoaib Akhtar Wasim Akram Waqar Younis Twitter Users India vs Afghanistan
शोएब अख्तर, वसीम अकरम और वकार यूनिस। (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 नवंबर की रात अफगानिस्तान को हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी पहली जीत हासिल की। हालांकि, भारत की जीत पाकिस्तान के बहुत से ट्विटर यूजर्स के गले नहीं उतरी। उन्हें लगा कि अफगानिस्तान ने जानबूझकर मैच गंवा दिया।

पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स को लगता है कि धन और आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अनुबंधों के बदले में वे (अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स) मैच हार गए। हालांकि, अब पाकिस्तान के ही क्रिकेटर्स ने ऐसे लोगों को लताड़ लगाई है। साथ ही प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे ऐसी ‘कंस्पिरसी थ्योरीज’ को बढ़ावा देने वाले सोशल ट्रेंड्स का हिस्सा नहीं बनें।

भारतीय पारी के खत्म होते ही पाकिस्तानी यूजर्स ने ट्विटर पर मीम्स पोस्ट करने लगे। इन मीम्स में अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स को कथित रूप से आकर्षक आईपीएल अनुबंधों के लिए मैच गंवाने का आरोप लगाया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक शोएब अख्तर, वसीम अकरम और वकार यूनिस ने अफगानिस्तान पर लगे मैच फिक्सिंग और जानबूझकर खराब प्रदर्शन के आरोपों को खारिज किया।

उन्होंने प्रशंसकों से ऐसे सोशल ट्रेंड्स को बढ़ावा देने का आग्रह किया। उनका मानना है कि ऐसे सोशल ट्रेंड्स ‘कंस्पिरसी थ्योरीज’ को बढ़ावा देते हैं। शोएब अख्तर ने फैंस से अफगानिस्तान पर फिक्सिंग का आरोप लगाने से बचने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, ‘यह सही नहीं है। कृपया इस प्रवृत्ति को आगे नहीं बढ़ाएं। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा, ‘तालिबान द्वारा संचालित अफगानिस्तान में शरिया अदालतें हैं, इसलिए इस तरह के आरोपों पर उनके राष्ट्रीय क्रिकेटर्स को तलब किया जा सकता है।’ शोएब अख्तर ने अफगान फैंस से कहा कि वे अपनी टीम की हार पर हिम्मत नहीं हारें। इसके बजाय उनका समर्थन करें।

वसीम अकरम ने शोएब अख्तर के विचार से सहमति जताई। उन्होंने फैंस को याद दिलाया कि भारत एक बहुत अच्छी टीम है। उनकी मजबूत वापसी से किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। अकरम ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर मैच के विशलेषण के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि हम इस तरह के षड्यंत्र का हिस्सा बनाना क्यों पसंद करते हैं? भारत एक बहुत अच्छी टीम है। उन्होंने टूर्नामेंट की खराब शुरुआत की थी। रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। अफगान गेंदबाज शायद फ्रीज थे। हमें इसे समझना चाहिए।’ वकार यूनिस ने भी अकरम के आकलन से सहमति जताई। उन्होंने कहा, ‘इस तरह की कल्पना करना व्यर्थ है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अमित शाह के पैर छूने वाले Video पर मंत्री वीके सिंह की सफाई- मीडिया की बदमाशीVK Singh, India EU deal, India EU FTA Deal, FTA deal, European Union
अपडेट