पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर पर दानिश कनेरिया का विवादित बयान, कहा- जहां जाएंगे लुटिया डुबाएंगे

पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा कि आर्थर अगर खिलाड़ियों को सोशल मीडिया का उपयोग कारने से रोकने के वजाए, उनके स्किल्स पर ध्यान देंगे तो टीम अच्छा करेगी। कनेरिया ने आर्थर से पूछा कि आप कोच के रूप में क्‍या कर रहे हो? आपने क्‍या नतीजा दिया?

Danish Kaneria, Indian Cricket Team, mickey arthur, srilanka vs india, t20 world cup, jansatta
दानिश कनेरिया ने श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर को लेकर विवादित बयान दिया है। (express file)

पाकिस्तान के पूर्व फिरकी गेंदबाज दानिश कनेरिया ने श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर को लेकर विवादित बयान दिया है। कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो के माध्यम से उन्होंने मिकी आर्थर पर तंज़ कसते हुए कहा कि वे जिस टीम के कोच बनते हैं उसकी लुटिया डुबा देते हैं।

पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा कि आर्थर अगर खिलाड़ियों को सोशल मीडिया का उपयोग कारने से रोकने के वजाए, उनके स्किल्स पर ध्यान देंगे तो टीम अच्छा करेगी। कनेरिया ने आर्थर से पूछा कि आप कोच के रूप में क्‍या कर रहे हो? आपने क्‍या नतीजा दिया? पाक गेंदबाज ने कहा “आपको इस युवा टीम को बढ़ाने की जरूरत है न कि हार के बाद उन पर भड़कने की। उन्‍हें फालतू की सलाह देना बंद करो। जिस भी टीम की इन्‍होंने कोचिंग की, उसके प्रदर्शन में गिरावट आई है।”

कनेरिया का यह बयान उस वीडियो के वायरल होने के बाद आया है, जिसमें दूसरे वनडे में मिली हार के बाद वे कोच मिकी आर्थर से बहस कर रहे थे। मिकी आर्थर ने श्रीलंकाई क्रिकेटरों से क्रिकेट पर ध्‍यान लगाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग बंद करने को कहा था।

इसपर दानिश कनेरिया ने वार करते हुए कहा “यह सोशल मीडिया का जमाना है और बायो-सुरक्षित बबल में खिलाड़ी इसका उपयोग करेंगे ही।” उनका मानना है कि अगर श्रीलंका को बेहतर प्रदर्शन करना है तो कोच को अपनी योजनाओं के बारे में दोबारा सोचने की जरूरत है।

वहीं भारत की तारीफ करते हुए कनेरिया ने कहा कि भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। उनका मानना है कि श्रीलंका और इंग्‍लैंड में गई भारतीय टीम का संयोजन विरोधी खेमे में तबाही मचा देगा। कनेरिया का मानना है कि इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराना बहुत मुश्किल होगा।

कनेरिया ने कहा, ‘अगर ये भारतीय टीम इसी तरह प्रदर्शन करती रही और अपनी शैली का इस तरह क्रियान्‍वयन करती रही और अगर इस नई टीम और प्रमुख टीम का संयोजन होगा तो विरोधी टीम पर काफी दबाव बढ़ेगा। यह टीम टी20 वर्ल्‍ड कप तखिताब की पहले से ही दावेदार है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट