ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी टीम के लिए गुडलक साबित हो रही हैं ये जर्नलिस्ट, सेल्फी खींचते ही विपक्षी टीम हार जाती है मैच

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इस महिला के साथ भी एक बेहद रोचक बात जुड़ गई है। इस जर्नलिस्ट ने मैच से मैच जिस किसी खिलाड़ी के साथ सेल्फी खींची उसके लिए वो बुरा दिन साबित हुआ।

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 14 जून को कार्डिफ में पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है।

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। ग्रुप-बी के अंतिम मैच में सोमवार को पाकिस्तान ने श्रीलंका ने 3 विकटों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया । पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को 49.2 ओवरों में 236 रनों पर ही ढेर कर दिया। इस मामूली से लक्ष्य को पाकिस्तान ने कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 61) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) के बीच हुई संघर्ष पूर्ण साझेदारी के दम पर 44.5 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले, श्रीलंका के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ विकेट पर पांव नहीं जमा सके और लगातार विकेट खोकर टीम 236 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंका के लिए निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 73 रन बनाए।

पाकिस्तान अपने खिलाड़ियों के दम पर भले ही इस मैच को जीता लेकिन अब जीत का श्रेय काफी हद तक एक पाकिस्तानी महिला जर्नलिस्ट जैनब अब्बास को भी दिया जा रहा है। इस स्पोर्ट्स एंकर को पाकिस्तान के लिए गुडलक माना जा रहा है।

विपक्षी टीम के जिस खिलाड़ी के साथ खींची सेल्फी उसके लिए साबित हुआ खराब दिन: इस महिला के साथ भी एक बेहद रोचक बात जुड़ गई है। इस जर्नलिस्ट ने मैच से मैच जिस किसी खिलाड़ी के साथ सेल्फी खींची उसके लिए वो बुरा दिन साबित हुआ। पाकिस्तान-साउथ अफ्रीका मैच से पहले जैनब ने एबी डिविलियर्स के साथ सेल्फी ली और वो उस मैच में जीरो पर आउट हो गए। पाकिस्तान इस मैच को जीत गया।

वहीं जब भारत-श्रीलंका मैच से पहले जैनब ने विराट कोहली के साथ सेल्फी ली तो विराट कोहली भी बिना खाता खोले आउट हो गए और भारत हार गया। अब सोमवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान को हर हाल में जीत की जरूरत थी। जैनब ने एंजेलो मैथ्यूज के साथ सेल्फी ली और इस मैच को श्रीलंका हार गया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 14 जून को कार्डिफ में पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है, जो टीम इस मैच को जीतेगी वो फाइनल में जगह बनाएगी। वहीं 15 जून को भारत-बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाना है, जिसमें भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अगर भारत और पाकिस्तान अपने-अपने मुकाबले जीत जाते हैं तो फाइनल में इस दोनों देशों के बीच हाईवोल्टेज मैच देखने को मिलेगा, जिसका क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

 

अनिल कुंबले को कोच नही बनना देना चाहते थे विराट कोहली- पूर्व बीसीसीआई सचिव, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App