ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी क्रिकेटर का आरोप- विकेटकीपिंग से मना किया, तो वकार यूनूस ने दी थी करियर खत्म करने की धमकी

अकमल ने बताया कि वकार ने उनके ऊपर टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने के लिए दबाव बनाया था। इसके अलावा उमर ने कहा कि वकार ने उनके ऊपर विकेटकीपिंग करने का दबाव बनाते हुए कहा था कि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें पाकिस्तान की टीम से बाहर कर दिया जाएगा।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनूस (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम से करीब एक साल से बाहर चल रहे क्रिकेटर उमर अकमल ने बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। अकमल ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और टीम के पूर्व हेड कोच वकार यूनूस के ऊपर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि वकार ने उनका करियर खत्म करने की धमकी दी थी। पाकिस्तान कप मैच में एक इंटरव्यू के दौरान अकमल ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच ने एक बार उन्हें चेतावनी देते हुए कहा था, ‘देखते हैं कि भविष्य में क्रिकेट कौन खेलने देता है।’ अकमल ने बताया कि वकार ने ऐसा उस वक्त कहा था जब उन्होंने दुबई में टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग करने से इनकार कर दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अकमल ने बताया कि वकार ने उनके ऊपर टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने के लिए दबाव बनाया था। इसके अलावा उमर ने कहा कि वकार ने उनके ऊपर विकेटकीपिंग करने का दबाव बनाते हुए कहा था कि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें पाकिस्तान की टीम से बाहर कर दिया जाएगा। अकमल ने बताया कि उन्होंने केवल टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग करने से मना किया था, जबकि वनडे और टी-20 मैचों में उन्होंने तीन सालों तक विकेटकीपिंग की थी। पाकिस्तानी क्रिकेटर का कहना है कि उन्होंने केवल इसलिए टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग करने से मना किया था क्योंकि इससे उनकी बल्लेबाजी पर गलत प्रभाव पड़ सकता था।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹410 Cashback
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 27200 MRP ₹ 29500 -8%
    ₹3750 Cashback

बिजनेस रिकॉर्डर के मुताबिक अकमल ने इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के बारे में अगर बात करूं, तो मैं यह स्वीकार करता हूं कि मैंने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने से मना किया था। हालांकि मैंने तीन से चार सालों तक वनडे और टी-20 में विकेटकीपिंग की थी। उस वक्त हमारे तत्कालीन कोच वकार यूनूस ने मुझसे टेस्ट में भी विकेटकीपिंग करने को कहा था, लेकिन मैंने मना कर दिया था।’ अकमल ने आगे बताया कि उनके द्वारा मना करने पर वकार ने उनके खिलाफ काफी कठोर शब्द इस्तेमाल किए थे। उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है कि वकार ने क्या कहा था, ‘मैं देखता हूं कि भविष्य में तुम्हें कौन क्रिकेट खेलने देता है।’ ये उनके शब्द थे। इसके बाद मैंने कहा था कि मैं अपने देश के लिए खेलना चाहता हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App