ताज़ा खबर
 

क्रिकेट में वापसी करने जा रहे शाहिद अफरीदी, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेलेंगे

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी एक बार फिर क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। वह वेस्टइंडीज के लिए होने वाले चैरिटी मैच में विश्व एकादश की टीम का हिस्सा होंगे। अगले महीने लॉर्ड्स के मैदान पर यह मैच खेला जाएगा।

शाहिद अफरीदी की फाइल फोटो।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी एक बार फिर क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। वह वेस्टइंडीज के लिए होने वाले चैरिटी मैच में विश्व एकादश की टीम का हिस्सा होंगे। अगले महीने लॉर्ड्स के मैदान पर यह मैच खेला जाएगा। अफरीदी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टीम का हिस्सा हैं। विश्व एकादश के पहले ग्रुप के खिलाड़ियों में अफरीदी के नाम की पुष्टी होना 2009 के टी20 विश्वकप की तर्ज पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी संक्षित्प वापसी करना माना जा रहा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार 31 मई को खेले जाने वाले इस मैच का उद्देश्य उन कैरेबियाई क्रिकेट स्टेडियम्स की मरम्मत के लिए चंदा जुटाना है जो पिछले वर्ष इरमा और मारिया तूफानों में क्षतिग्रस्त हो गए थे। 2009 में श्रीलंका को हराकर टी20 विश्वकप पर कब्जा करने वाली पाकिस्तानी टीम में अफरीदी मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे और उन्होंने अपना आखिरी 98वां टी20 मैच मार्च 2016 में खेला था। उनके अलावा लॉर्ड्स में खेले जाने वाले मैच में उनके पूर्व पाकिस्तानी टीम मेट शोएब मलिक भी होंगे और श्रीलंकाई ऑलराउंडर थिसारा परेरा का नाम भी विश्वकप एकादश में शामिल किया गया है।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹1485 Cashback

अफरीदी ने मीडिया से कहा- ”मैं इस तरह के एक महान कारण के लिए चुने जाने के लिए विनम्र हूं। क्रिकेट एक बड़ा परिवार है और यह मायने नहीं रखता है कि हम एक-दूसरे के खिलाफ कितने कठोर और कठिन तरीके से खेलते हैं, समूह में जबरदस्त सौहार्द है। जैसे कि यह हमारा नैतिक और व्यावसायिक दायित्व है कि जब भी और जहां भी हमारी जरूरत हो हम वहां समर्थन और हमारे सदस्यों, सहयोगियों और क्रिकेट प्रशंसकों की सहायता के लिए खड़े हों।”

शोएब मलिक ने कहा- ”इस तरह से एक चुनिंदा समूह में चुने जाने को मैं एक सार्थक कारण में योगदान करने के एक अवसर के रूप में देखता हूं। हम सभी ने पिछले वर्ष तूफानों की वजह से हुई क्षति के बारे में सुना और यह अच्छा है कि क्रिकेट की जगहों की क्षतिपूर्ति के लिए चंदा जुटाने के उद्देश्य से कई क्रिकेटर एक साथ आगे आए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App