ताज़ा खबर
 

इस मामले में विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं बाबर आजम

एशिया कप में बाबर आजम ने जैसे ही अपना 27वां रन पूरा किया वो ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए जिसने तेजी से 2000 रन बनाए हो। लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला है, जिन्होंने 41 मैचों की 40 पारियों में यह मुकाम हासिल किया।

(AP Photo/Aijaz Rahi)

पाकिस्तान ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में रविवार (16 सितंबर, 2018) को हांगकांग को आठ विकेट से हरा दिया। दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हांगकांग को 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया और फिर 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाल-उल-हक ने 69 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए। उनका वनडे में यह पहला अर्धशतक है। इमाम के अलावा बाबर आजम ने 36 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 33 बनाए। बाबर आजम ने मैच में 33 रनों की पारी के साथ ही एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। वह इतिहास के ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 45 इनिंग में 2000 रनों का आंकड़ा पार किया हो। खास बात यह है कि इस मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली बहुत पीछे हैं।

एशिया कप में बाबर आजम ने जैसे ही अपना 27वां रन पूरा किया वो ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए जिसने तेजी से 2000 रन बनाए हो। लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला है, जिन्होंने 41 मैचों की 40 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। दूसरे नंबर पर बाबर आजम है जिन्होंने 47 मैचों की 45 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है। हालांकि आजम के अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ी जहीर अब्बास, केविन पीटरसन भी क्रमश: दूसरे पायदान पर है जिन्होंने तेजी से दो हजार रन पूरे किए। इस मामले में 9वें नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। जिन्होंने 2,000 रन का आंकड़ा छूने के लिए 56 मैचों में 53 पारियां खेली।

खास बात यह कि इस लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन, कोहली से आगे हैं। उन्होंने 49 मैचों की 48 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। इसके अलावा पूर्व खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू और सौरव गांगुली भी कोहली से काफी आगे हैं। (एजेंसी इनपुट सहित)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App