ताज़ा खबर
 

IPL 2018: पाकिस्‍तानी उड़ा रहे थे IPL और शाहरुख खान का मजाक, भारतीयों ने यूं बंद करवाई बोलती

IPL 2018: पाकिस्‍तान की एक महिला प्रशंसक ने IPL की PSL से तुलना करने की कोशिश की थी। इसके लिए सुपरस्‍टार शाहरुख खान और फवाद आलम की तस्‍वीरों का इस्‍तेमाल किया गया था। IPL को कमतर दिखाने के प्रयास में पाकिस्‍तानी महिला खुद ट्रोल हो गईं।

आईपीएल 11 की टीमों के सभी कैप्टन्स। (Photo Source- IndianPremierLeague)

भारत और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के बीच T20 लीग IPL बेहद लोकप्रिय है। IPL के 11वें संस्‍करण का शनिवार (7 अप्रैल) को धूम-धड़ाके के साथ आगाज हुआ। IPL का रोमांच धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन पाकिस्‍तानी क्रिकेट प्रशंसक सोशल मीडिया पर IPL 2018 को ट्रोल करने में जुटे हैं। सीमा पार के प्रशंसकों ने IPL की तुलना पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) से करनी शुरू कर दी। एक महिला प्रशंसक ने इसके लिए शाहरुख खान और फवाद खान की तस्‍वीरों का इस्‍तेमाल किया।

फवाद की स्‍टायलिश तस्‍वीर लगाई गई थी जो पीएसएल का प्रतिनिधित्‍व कर रहे थे। वहीं, किेंग खान का ऐसा फोटो लगाया गया, जिसमें वह बेहद थके हुए लग रहे हैं। इन दोनों तस्‍वीरों के आधार पर IPL और PSL की तुलना करने की कोशिश की गई थी। भारतीय प्रशंसकों ने इसका माकूल जवाब दिया। पाकिस्‍तानी महिला प्रशंसक खुद ट्रोल होने लगीं। बता दें कि पाकिस्‍तान ने IPL की सफलता को देखते हुए पीएसएल की शुरुआत की है। इसके सभी मैच देश से बाहर खेले जाते हैं। इसमें अंतरराष्‍ट्रीय जगत के भी कुछ प्‍लेयर्स हिस्‍सा लेते हैं। पीएसएल का रोमांच IPL के मुकाबले बेहद कम है।

पाकिस्‍तानी प्रशंसक को भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने आड़े हाथ लिया। एक व्‍यक्ति ने लिखा, ‘भिखमंगों जितने में तुम्‍हारा पूरा पीएसएल हो जाता है उतने तो अकेले बेन स्‍टोक्‍स को मिले हैं।’ दूसरे व्‍यक्ति ने लिखा, ‘शाहरुख खान की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर और पीएसएल का कुल ब्रांड वैल्‍यू 300 मिलियन डॉलर। आईपीएल का ब्रांड वैल्‍यू (वर्ष 2017) 5.3 अरब डॉलर था।’ राजा बाबू ने ट्वीट किया, ‘एक 36 वर्ष का है जो भारत में रोजगार के मौके ढूंढ़ रहा है और दूसरा 52 साल का है जिसकी कुल संपत्ति पीएसएल के वैल्‍यू से कहीं ज्‍यादा है।’ एक अन्‍य भारतीय प्रशंसक ने लिखा, ‘मैं इस बात को लेकर भ्रम में हूं कि आपने किस चीज की तुलना की है। स्‍टारडम, फैन फॉलोअिंग, नेट वर्थ, एक्टिंग स्किल या लोकप्रियता? क्‍योंकि हर मामले में आईपीएल स्‍पष्‍ट तौर पर विजेता है।’ दूसरे व्‍यक्ति ने ट्वीट किया, ‘शाहरूख खान के बटुए में पड़े छुट्टे भी तुम्‍हारी जीडीपी से ज्‍यादा होंगे बहन।’ बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान के तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए पड़ोसी देश के क्रिकेट खिलाड़ी को IPL में खेलने की इजाजत नहीं दी जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App