ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए मुसीबत, चैंपियंस ट्रॉफी- 2017 में ले चुके सबसे ज्यादा विकेट

हसन अली ने 20 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वह 5.57 की इकॉनमी के साथ 39 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/8 रहा।

भारत-पाकिस्तान 128 बार आपस में भिड़ चुके हैं, जिसमें भारत 52 और पाकिस्तान 72 बार विजयी रहा। (Photo Courtesy: PCB)

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में रविवार को भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। टीम इंडिया भले ही टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 जून को 124 रनों से करारी मात दे चुका है लेकिन विपक्षी टीम को किसी भी हिसाब से कमतर नहीं आंका जा सकता। भारत और पाकिस्तान दोनों ही 4 में से 3 मैच जीतकर फाइनल तक पहुंचे हैं। भारत से हारने के बाद पाकिस्तान ने एक भी मैच नहीं गंवाया। ये टीम इस वक्त जीत की लय में है। वहीं इस टीम के गेंदबाज हसन अली पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजों पर बेहद हावी दिखे हैं।

हसन अली ने चैंपियंस ट्रॉफी-2017 में खेले गए 4 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। असन अली के बाद ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 9 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। वहीं जुनैद खान 7 विकेट लेकर पांचवें, जबकि भुवनेश्वर कुमार 6 विकेट लेकर छठे पायदान पर हैं।

हसन अली भारत के खिलाफ भले ही महज एक विकेट ले सके लेकिन बाकी तीनों मैचों में उन्होंने तीन-तीन शिकार किए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस गेंदबाज ने 24 रन देकर 3 विकेट झटके तो श्रीलंका के विरुद्ध 43 रन देकर 3 शिकार किए। बात अगर सेमीफाइनल मुकाबले कि करें तो इंग्लैंड के खिलाफ हसन ने 35 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

बता दें कि हसन अली ने 20 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वह 5.57 की इकॉनमी के साथ 39 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/8 रहा। वहीं बात अगर टी20 की करें तो इस खिलाड़ी ने 7 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

भारत-पाकिस्तान 128 बार आपस में भिड़ चुके हैं, जिसमें भारत 52 और पाकिस्तान 72 बार विजयी रहा। टी-20 का जिक्र करें तो 8 मुकाबलों में भारत ने 6 बार पड़ोसी मुल्क को हराया है, जबकि महज 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बात अगर चैंपियंस ट्रॉफी की करें तो इन दोनों टीमों के बीच अबतक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत को 2 में जीत और इतने ही मैचों में हार मिली है।

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App