पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम का शर्मनाक प्रदर्शन, वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज में किया सूपड़ा साफ

वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे पर मेजबान टीम को 3-0 से वनडे सीरीज हराकर सूपड़ा साफ कर दिया है। तीसरे मुकाबले में कैरेबियाई टीम की तरफ से कप्तान स्टेफनी टेलर ने नाबाद 102 रनों की शतकीय पारी खेली।

pakistan-women-cricket-team-white-washed-by-west-indies-women-in-odi-series-by-3-0-to-do-clean-sweep-captain-javeria-khan-run-out-second-time
वेस्टइंडीज महिला टीम ने पाकिस्तान महिला टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है (सोर्स- ट्विटर @PCB @WindiesCricket)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल से पुरुष टीम के बाहर होने के बाद पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन किया है। तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में कैरेबियाई टीम ने होम टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है।

पाकिस्तान दौरे पर गई वेस्टइंडीज की महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी। इसी के साथ मेहमान टीम ने मेजबानों के खिलाफ 3-0 से श्रंखला जीतकर क्लीन स्वीप किया। इससे पहले शुरुआत दोनों मुकाबलों में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को क्रमश: 45 और 37 रनों से मात दी थी।

अगर आखिरी मुकाबले की बात करें तो कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने कप्तान स्टेफनी टेलर के नाबाद 102 रन की बदौलत पाकिस्तान की महिला टीम को 6 विकेट से हराया। टेलर ने 117 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से नाबाद शतकीय पारी खेली।

पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने मेहमान टीम को जीत के लिए 226 रन का लक्ष्य दिया था जिसे उन्होंने चार विकेट गंवाकर 44 ओवर में हासिल कर लिया। हालांकि शुरू में वेस्टइंडीज ने पांचवें ओवर में 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान टेलर (102) और चेडियान नेशन (51) ने पांचवें विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 225 रन बना सकी थी। कप्तान जावरिया खान श्रृंखला में दूसरी बार रन आउट हुईं। सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 88 गेंद में आठ चौके से 58 रन बनाए जबकि आलिया रियाज ने 44, ओमेमा सोहेल ने 27 और इरूम जावेद ने 26 रन का योगदान किया।

वेस्टइंडीज के लिए शकीरा सेलमान और आलिया एलेने ने दो दो विकेट चटकाये। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने पहली तीन खिलाड़ियों को सस्ते में गंवा दिया जिन्हें बाएं हाथ की स्पिनर अनम अमीन और तेज गेंदबाज डायन बेग ने आउट किया।

इसके बाद टेलर के साथ चेडियान (सात चौके) ने तेजी से रन जुटाकर जीत दिलाई। ऑलराउंडर हेली मैथ्यूज ने भी 49 रन का अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर को शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं हेली मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट