ताज़ा खबर
 

पाक का जिम्बाब्वे के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ में क्लीन स्वीप

पाकिस्तान ने यहां दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को 15 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया..

Author हरारे | September 30, 2015 1:07 AM
पाकिस्तान ने दूसरे ट्वेंटी-20 मैच में जिम्बाब्वे को 15 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

उमर अकमल की उपयोगी पारी और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से पाकिस्तान ने मंगलवार को यहां दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को 15 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

अकमल (नाबाद 38) और इमाद वसीम (नाबाद 13) ने आखिरी क्षणों में महत्वपूर्ण रन जुटाये जिससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाला पाकिस्तान छह विकेट पर 136 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। जिम्बाब्वे की टीम इसके जवाब में सीन विलियम्स (नाबाद 40) और सिकंदर रजा (36) की पारियों के बावजूद सात विकेट पर 121 रन ही बना पाया।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने फिर से कसी हुई गेंदबाजी की और जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम को झकझोर कर स्कोर चार विकेट पर 24 रन कर दिया। इसके बाद विलियम्स और रजा ने पांचवें विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी की लेकिन वे अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये। इन दोनों के अलावा केवल कप्तान एल्टन चिगुंबुरा (17) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान और इमरान खान ने दो-दो विकेट लिये जबकि वसीम ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया।

इससे पहले जब केवल दो ओवर बचे थे तब पाकिस्तान का स्कोर केवल 112 रन था लेकिन अकमल और वसीम ने आखिरी दो ओवरों में महत्वपूर्ण रन जुटाये। उनसे पहले शोएब मकसूद ने 26 रन बनाये जिसके बाद अकमल और वसीम ही जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेल पाये। अकमल ने 28 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। जिम्बाब्वे की तरफ से टिनसे पेनयांगरा और ल्यूक जोंगवे ने दो-दो विकेट लिये।

पाकिस्तान ने रविवार को इसी मैदान पर खेले गये पहले मैच में भी 136 रन बनाये थे। उसने वह मैच 13 रन से जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App