Pakistan will be among top-3 contenders at 2019 World Cup: Shahid Afridi - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत पर चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद बोले शाहिद अफरीदी, पाकिस्तान 2019 विश्व कप के दावेदारों में से एक

पाकिस्तान द्वारा अपना पहला चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोमवार को अपने देश को 2019 में होने वाले विश्व कप में खिताब के मजबूत दावेदारों में से एक बताया है।

Author लंदन | June 19, 2017 4:59 PM
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान द्वारा अपना पहला चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोमवार को अपने देश को 2019 में होने वाले विश्व कप में खिताब के मजबूत दावेदारों में से एक बताया है। पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 180 रनों से शिकस्त देते हुए पहली बार चैमिप्यंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया।
अफरीदी ने इस जीत के बाद कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट वापस पटरी पर लौट आया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में अफरीदी ने लिखा है, “जिन टीमों ने पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में हल्के में लिया था, वे दोबारा यह गलती नहीं करेंगी। इस जीत के बाद पाकिस्तान ने 2019 की राह पकड़ ली है और वह इस विश्व कप में जीत की दावेदार के तौर पर जाएगी।

उन्होंने लिखा है, “चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 पाकिस्तानी प्रशंसकों को लंबे समय तक याद रहेगा। प्रशंसक खासकर युवा जिन्होंने अपनी टीम को भारत को हराते हुए देखा है, वह अपनी टीम के इस प्रदर्शन को आने वाले वर्षो तक याद रखेंगे। अफरीदी लिखते हैं, “1992 विश्व कप जीत ने हमें नए मैच विजेता दिए और यह जीत उसके करीब है। मैं आश्वस्त हूं कि पाकिस्तान की क्रिकेट अब अपने पुराने रास्ते पर वापस लौटेगी। हम इस टीम को नई ऊंचाइयां छूते हुए देखेंगे। खासकर अगर यह टीम इसी जुनून और प्रतिबद्धता के साथ खेली तो। इस जीत के बाद मनाए गए जश्न पर अफरीदी ने कहा कि उन्हें 2009 में जीते टी-20 विश्व कप की याद आ गई। उन्होंने लिखा, “जश्न के इस माहौल ने मुझे 2009 में जीते टी-20 विश्व कप की याद दिला दी। जहां मैंने सेमीफाइनल और फाइनल में मैच विजेता पारी खेली थी।

अफरीदी ने कहा कि सरफराज की कप्तानी वाली टीम आने वाले दिनों में विश्व की शीर्ष टीम बनेगी अगर वह इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखते हैं।
अफरीदी ने लिखा, “पाकिस्तान में 2019 विश्व कप तक विश्व की तीन शीर्ष तीन टीमों में शामिल होने की काबिलियत है। इस टीम में युवा प्रतिभा है और सरफराज की कप्तानी में टीम जुनून के साथ खेल रही है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App