Pakistan vs Zimbabwe 4th ODI: Shahid afridi tweet fakhar zaman - Pakistan vs Zimbabwe 4th ODI: फखर जमां की पारी का मुरीद हुआ यह दिग्गज क्रिकेटर, बताया वर्ल्ड क्लास ओपनर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Pakistan vs Zimbabwe 4th ODI: फखर जमां की पारी का मुरीद हुआ यह दिग्गज क्रिकेटर, बताया वर्ल्ड क्लास ओपनर

Pakistan vs Zimbabwe 4th ODI: जमां ने अपने करियर का तीसरा वनडे शतक और सीरीज में दूसरा सैकड़ा जड़ा। उन्होंने 156 गेंद का सामना करते हुए नाबाद 210 रन की पारी के लिये 24 चौके और पांच छक्के जड़े।

मैच के दौरान फखर जमां। (Photo Courtesy: PCB)

Pakistan vs Zimbabwe: सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 20 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वनडे में नाबाद 210 रन खेली। इसके साथ ही वह वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए। इस पारी में पाकिस्तान ने और भी रिकार्ड बनाए, टीम ने बुलावायो में पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल एक विकेट गंवाकर 399 रन का स्कोर खड़ा किया। जमां ने अपने करियर का तीसरा वनडे शतक और सीरीज में दूसरा सैकड़ा जड़ा। उन्होंने 156 गेंद का सामना करते हुए नाबाद 210 रन की पारी के लिये 24 चौके और पांच छक्के जड़े।

फखर जमां की इस पारी ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को काफी प्रभावित किया। अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- शानदार परफॉर्मेंस फखर जमां! आप विश्व स्तरीय ओपनर बन रहे हैं।

टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिये 304 रन की साझेदारी निभाकर वनडे विश्व रिकार्ड भी बनाया जो पाकिस्तान के लिये वनडे में किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है। कुल स्कोर भी उनकी वनडे में सबसे बड़ी पारी है। पहले विकेट की साझेदारी का रिकार्ड श्रीलंका के सनत जयसूर्या और उपुल थंरगा के नाम था जिन्होंने 2006 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ 286 रन की भागीदारी निभायी थी।

सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के आउट होने के बाद यह विशाल साझेदारी समाप्त हुई जिन्होंने 113 रन (122 गेंद में आठ चौके) से शतक जड़ा। टीम ने एकमात्र उन्हीं का विकेट गंवाया। उनके बाद आसिफ अली क्रीज पर उतरे जिन्होंने रन गति बरकरार रखते हुए 22 गेंद में 50 रन जोड़े, जिससे पाकिस्तानी टीम वनडे में पिछले 385 रन (बांग्लादेश के खिलाफ 2010 में) के सबसे बड़े स्कोर को पीछे छोड़ने में सफल रही। पाकिस्तानी टीम पांच मैचों की सीरीज में पहले ही 3-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App