ताज़ा खबर
 

Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान के काम नहीं आया बाबर आजम का शतक, जिम्बाब्वे ने सुपर ओवर में हराया

मोहम्मद हसनैन की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे का स्कोर 22 रन पर तीन विकेट कर दिया था, लेकिन सीन विलियम्स के नाबाद 118, ब्रेंडन टेलर के 56 और सिकंदर रजा के 45 रन की बदौलत टीम छह विकेट पर 278 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

Pakistan vs Zimbabwe, PAK vs ZIM 3rd ODI, Zimbabwe, Pakistanब्लेसिंग मुजरबानी ने पांच विकेट लिए और बाबर आजम ने 125 रनों की पारी खेली। (सोर्स- सोशल मीडिया)

जिम्बाब्वे ने तीन वनडे की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। रावलपिंडी में मंगलवार (3 नवंबर) को खेले गए मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 278 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम के शतक की मदद से 50 ओवर में 9 विकेट पर 278 रन ही बना सकी। स्कोर बराबर होने के बाद मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 रन बनाए। इसके बाद जिम्बाब्वे ने 5 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

सुपर ओवर में जिम्बाब्वे की हीरो साबित हुए तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी। उन्होंने पहली ही गेंद पर इफ्तिखार अहमद को क्रेग इरविन के हाथों कैच कराया। अहमद एक भी रन नहीं बना सके। इसके बाद खुशदील शाह ने सिंगल लिया। फिर फखर जमान ने एक रन लिया। अगली गेंद पर मुजरबानी ने खुशदील को बोल्ड कर दिया। सुपर ओवर में 3 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ब्रेंडन टेलर और सिकंदर रजा क्रीज पर उतरे। पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी के लिए शाहीन अफरीदी आए। टेलर ने एक रन बनाया और रजा ने चौका मारकर मैच जिम्बाब्वे के नाम कर दिया।

Next Stories
1 SRH vs MI: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुने गए रोहित शर्मा की हुई वापसी, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए फ्लॉप
2 SRH vs MI: हैदराबाद लगातार पांचवीं बार प्लेऑफ में पहुंचा, मुंबई को 10 विकेट से रौंदा; कोलकाता टूर्नामेंट से बाहर
3 SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से रौंदा, डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा का विस्फोटक अर्धशतक
ये पढ़ा क्या?
X