ताज़ा खबर
 

Pakistan vs New Zealand: पाक ने कीवियों को छह विकेट से हराया

Pakistan vs New Zealand: बाबर आजम की शानदार शतकीय पारी की मदद से पाकिस्तान ने विश्व कप मुकाबले में बुधवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 237 रन बनाए। पाकिस्तान ने 49.1 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाए। इससे पहले जेम्स नीशाम और कोलिन […]

Pakistan vs New Zealand: बाबर आजम की शानदार शतकीय पारी की मदद से पाकिस्तान ने विश्व कप मुकाबले में बुधवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 237 रन बनाए। पाकिस्तान ने 49.1 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाए।

इससे पहले जेम्स नीशाम और कोलिन डि ग्रैंडहोम की शानदार शतकीय साझेदारी से न्यूजीलैंड शाहीन शाह अफरीदी के शुरुआती झटकों से उबरकर पाकिस्तान के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 83 रन था जिसके बाद नीशाम (नाबाद 97) और ग्रैंडहोम (64 रन) ने जिम्मेदारी संभाली। छठे विकेट के लिए उन्होंने 132 रन की अहम साझेदारी की। इन दोनों के अलावा केवल कप्तान केन विलियमसन (41) ही कुछ योगदान दे पाए।

न्यूजीलैंड ने अंतिम पांच ओवरों में 53 रन जोड़े। नीशाम ने अपने करिअर का सर्वोच्च स्कोर बनाया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन ने दस ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए। शादाब खान और मोहम्मद आमिर ने एक-एक विकेट चटकाए। पिच गीली होने के कारण खेल एक घंटे बाद शुरू हुआ और नम परिस्थितियों में केन विलियमसन का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला उल्टा पड़ गया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को अच्छा मूवमेंट मिल रहा था और उन्होंने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर न्यूजीलैंड का शीर्ष क्रम झकझोर दिया।

दूसरे छोर से गेंद संभालने वाले मोहम्मद आमिर ने अपनी पहली गेंद पर ही मार्टिन गुप्टिल को बोल्ड किया जो टूर्नामेंट में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। इसके बाद शाहीन ने कहर बरपाया। उन्होंने कोलिन मुनरो (12), रोस टेलर (तीन) और टॉम लैथम (एक) को आउट करके स्टेडियम में बड़ी संख्या में मौजूद पाकिस्तानी दर्शकों को मदहोश कर दिया।

मुनरो ने अतिरिक्त उछाल वाली गेंद पर कदमों का इस्तेमाल किए बिना शॉट खेलने की कोशिश में स्लिप में कैच दिया। टेलर का सरफराज अहमद ने दार्इं तरफ डाइव लगाकर एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका। लैथम रक्षात्मक शॉट खेलना चाहते थे लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंची। पिछले दो मैचों में शतक जड़ने वाले विलियमसन भी दबाव में बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories