ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018, Pakistan vs Hong Kong: पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराया

Asia Cup 2018, Pakistan vs Hong Kong: पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में रविवार को हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में रविवार को हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

Asia Cup 2018, Pakistan vs Hong Kong: पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में रविवार को हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हांगकांग को 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया और फिर 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाल उल हक ने 69 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए। उनका वनडे में यह पहला अर्धशतक है।

इमाम के अलावा बाबर आजम ने 36 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 33 और फखर जमान ने 27 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के सहारे 24 रन का योगदान दिया। शोएब मलिक ने 11 गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद 11 रन बनाए।
हांगकांग के लिए एहसान खान ने 34 रन पर दो विकेट लिया। इससे पहले, हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हांगकांग ने एक समय 44 रन पर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद एजाज खान (27) और किंचित शाह (26) ने छठे विकेट के लिए 53 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर हांगकांग को 100 के पार पहुंचाया। एजाज ने 47 गेंदों की पारी में दो चौकों और एक छक्के जबकि किंचित ने 50 गेंदों की पारी में एक चौका लगाया।

पाकिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने हांकांग के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। कप्तान अंशुमान रथ ने 19 और निजाकत खान ने 13 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए उस्मान खान ने 19 रन पर तीन विकेट, शदाब खान ने 31 रन पर दो विकेट, हसन अली ने 19 रन पर दो विकेट और फहीम अशरफ ने 10 रन पर एक विकेट झटके।

Pakistan vs Hong Kong ODI 

मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports हिंदी, Star Sports हिंदी HD, Star Sports 1 SELECT समेत Star Sports 1 SELECT HD पर देख सकते हैं। इसके अलावा Hotstar पर मुकाबले की स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

Asia Cup 2018, Pakistan vs Hong Kong: 

-नदीम अपने तीसरे ओवर में। पहली बॉल डॉट। दूसरी गेंद पर एक रन के लिए दौड़। इस ओवर से कुल 3 रन टीम के खाते में। पाकिस्तान को जीत के लिए 43 रन की दरकार। पाकिस्तान- 74/1 (16)

-पाकिस्तान को 8.1 ओवर में फखर जमां के रूप में पहला झटका लगा। मैदान पर फिलहाल बाबर आजम आ चुके हैं। पाकिस्तान- 45/1

-6.3 ओवर में फखर जमां ने पाकिस्तान की पारी का पहला छक्का लगाया। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। पांचवीं बॉल पर लॉन्ग ऑन की दिशा में चौका। पाकिस्तान- 35/0 (7)

हांगकांग से मिले 117 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 3 ओवर के खेल तक बगैर किसी नुकसान के 10 रन बना लिए हैं।

-हांगकांग की स्थिति इस वक्त बेहद नाजुक है। टीम ने 8 विकेट खोकर 99 रन ही बनाए हैं। पाकिस्तान पूरी तरह से मैच को अपनी पकड़ में बनाए हुए है।

-हांगकांग ने 23 ओवर के खेल तक 5 विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं। फिलहाल एजाज खान 10, जबकि किंचित शाह 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम 3 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-13.2 ओवर में हांगकांग को तीसरा झटका लगा। हसन अली की गेंद पर कार्टर कैच आउट।

-हांगकांग ने 11 ओवर के खेल तक 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं। फिलहाल कार्टर 1, जबकि बाबर हयात 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम 3.5 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-उस्मान मैच का छठा ओवर डालते हुए। पहला विकेट खोने के बाद हांगकांग की रफ्तार कुछ हद तक थम चुकी है। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर अंशुमन ने थर्ड मैन की दिशा में चौका लगाया। इस ओवर से 5 रन। हांगकांग- 22/1 (6)

-उस्मान अपने दूसरे ओवर में। पहली चार गेंदों पर अंशुमन कोई भी रन नहीं ले सके। अगली गेंद पर तीन रनों के लिए तेज दौड़। लास्ट बॉल पर कोई रन नहीं। हांगकांग- 17/0 (4)

-पाकिस्तान की ओर से उस्मान खान मैच का दूसरा ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर नजाकत ने सिंगल निकाला। अगली दो गेंदें डॉट। स्ट्राइक अंशुमन के पास और अगली पांच गेंदों पर कोई रन नहीं। हांगकांग- 12/0 (2)

टीमें:

हांगकांग : अंशुमान रथ (कप्तान), बाबर हयात, निजाकत खान, तनवीर अफजल, एजाज खान, क्रिस्टोफर कार्टर, नदीम अहमद, स्कॉट मैककेचिन (विकेटकीपर), अहसान खान, अहसान नवाज, किंचित शाह।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान।

-हांगकांग के कप्तान अंशुमान रथ ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वनडे टीम का स्टेटस हासिल नहीं कर सकी हांगकांग की टीम ने टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए क्वालिफाइंग दौर में शानदार खेल दिखाया और दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान को हराकर वह बड़ा उलटफेर करना चाहेगी। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में शनिवार को बांग्लादेश ने श्रीलंका को शिकस्त दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App