ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के खिलाफ पाक का पलड़ा भारी

मोहम्मद हफीज के शतक के बाद अपना आखिरी टैस्ट खेल रहे शोएब मलिक के दो विकेटों की मदद से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टैस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन..

Author शारजाह | November 5, 2015 2:22 AM
(रॉयटर्स फोटो)

मोहम्मद हफीज के शतक के बाद अपना आखिरी टैस्ट खेल रहे शोएब मलिक के दो विकेटों की मदद से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टैस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन बुधवार को अपना पलड़ा भारी कर दिया। इंग्लैंड ने 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 46 रन बना लिए थे। कप्तान एलिस्टएर कुक 17 और जो रू ट छह रन पर खेल रहे हैं। पाकिस्तान को सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने से रोकने के लिए इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम दिन 238 रन बनाने होंगे लेकिन पिच स्पिनरों को मदद कर रही है और ऐसे में उसके लिए लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं होगा।

दुबई में दूसरा टैस्ट मैच 178 रन से जीतने वाले पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 355 रन बनाए जिसमें सलामी बल्लेबाज हफीज की 151 रन की पारी भी शामिल है। इसके बाद मलिक ने पाकिस्तान को शुरू में सफलताएं दिलार्इं। उन्होंने अपने लगातार ओवरों में मोईन अली (22) को एलबीडब्लू और फिर इयान बेल (0) को बोल्ड किया। स्पिनर जुल्फिकार बाबर ने कुक और रू ट के खिलाफ भी एलबीडब्लू की विश्वसनीय अपील की लेकिन रेफरल के बावजूद ये दोनों खिलाड़ी क्रीज पर डटे हुए हैं।

इंग्लैंड को कम लक्ष्य का पीछा करना पड़ता अगर उसने हफीज और असद शफीक (46) के कैच नहीं छोड़े होते। हफीज तब 113 और शफीक 29 रन पर खेल रहे थे। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 44 रन देकर तीन विकेट लिए। जेम्स एंडरसन ने 52 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने शफीक और सरफराज अहमद (36) के बीच सातवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की मदद से अपनी बढ़त 250 रन से ऊपर पहुंचाई। पाकिस्तान ने सुबह तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने नाइटवाचमैन राहत अली का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन कप्तान मिस्बाह उल हक (38) और हफीज ने पांचवें विकेट के लिए 93 रन जोड़कर इंग्लैंड के गेंदबाजों को परेशान किया। इंग्लैंड ने 81 ओवर के बाद नई गेंद ली और ब्राड ने इसके बाद पांचवें ओवर में मिस्बाह को एलबीडब्लू आउट कर दिया।

हफीज जब 113 रन पर थे तब ब्राड ने अपनी गेंद पर उनका कैच छोड़ा। उन्होंने एंडरसन की गेंद पर दो रन लेकर अपना स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया लेकिन इसके तुरंत बाद मोईन की गेंद पर लांग आन पर बेल को आसान कैच थमा दिया। हफीज ने 380 मिनट बल्लेबाजी की व 266 गेंदों का सामना करके 15 चौके और तीन छक्के लगाए। बेल ने हफीज के कैच के साथ कैचों का सैकड़ा भी पूरा किया। वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के आठवें क्षेत्ररक्षक हैं।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App