ताज़ा खबर
 

Pak vs Aus: पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी, फिर 60 रन के भीतर ऑल-आउट हो गई ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम

Pak vs Aus: दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत भी कोई बहुत अच्छी नहीं रही और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम ने 45 रनों तक 3 विकेट खो दिए हैं।

pakistan vs australia पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने कसा शिकंजा। (Image source-Twitter/PCB)

दुबई में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच पर पाकिस्तान की टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है। पाकिस्तान के पहली पारी के 482 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी ठोस शुरुआत की थी, लेकिन उसके बाद सिर्फ 60 रनों के भीतर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पेवेलियन लौट गई। पाकिस्तान की गेंदबाजी के हीरो रहे बिलाल आसिफ। जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 36 रन देकर 6 विकेट चटकाए। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने भी शानदार गेंदबाजी की और स्पिनरों के मददगार विकेट पर 4 विकेट हासिल किए। बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 482 रनों का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हफीज और युवा बल्लेबाज हारिस सोहेल ने शतक बनाए।

इन दोनों के अलावा असद शफीक ने भी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए शानदार 80 रन बनाए और टीम के स्कोर को 500 के करीब पहुंचाया। इस स्कोर के जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स उस्मान ख्वाजा और आरोन फिंच ने 137 रनों तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। लेकिन इसके बाद जैसे ही पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने आरोन फिंच को आउट किया, तो इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 202 रनों के कुल स्कोर पर पेवेलियन लौट गई। हालांकि दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत भी कोई बहुत अच्छी नहीं रही और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम ने 45 रनों तक 3 विकेट खो दिए हैं। पहली पारी की बढ़त के आधार पर पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया से 325 रन आगे हैं और काफी मजबूत स्थिति में है।

ऑस्ट्रेलिया की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाने वाले बिलाल आसिफ ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मैंने इस मौके के लिए काफी लंबा इंतजार किया है। अब अपने डेब्यू मैच में 6 विकेट लेकर मुझे काफी गर्व महसूस हो रहा है। बिलाल ने कहा कि शुरुआत में मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन मेरी टीम के साथियों और कोच ने मुझे विश्वास दिलाया, जिससे मेरी ऊर्जा बढ़ी और मैं 6 विकेट ले सका। बिलाल आसिफ इससे पहले साल 2015 में 3 वनडे इंटरनेशनल भी खेल चुके हैं। आसिफ पाकिस्तान की तरफ से अपने डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले 11वें गेंदबाज हैं। हालांकि पाकिस्तान के प्रमुख स्पिनर यासिर शाह कोई भी विकेट नहीं ले सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App