ताज़ा खबर
 

PSL 2021: राशिद खान ने बरपाया कहर, 20 रन दे झटके 5 विकेट; सानिया मिर्जा के पति की तूफानी पारी बेकार; टॉप पर पहुंचे कलंदर्स

इस मैच में दोनों ही टीमों यानी लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी की शुरआत बहुत खराब रही। लाहौर के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। वहीं, पेशावर की टीम के 5 बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए।

सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 48 गेंद में 73 रन बनाए। राशिद खान ने 4 ओवर एक मेडन फेंकते हुए 20 रन दिए और पांच विकेट झटके। (सोर्स- पीएसएल ट्विटर/इंस्टाग्राम)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) 2021 के 17वें मैच में करिश्माई स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) भले ही हैट्रिक लेने से चूक गए, लेकिन उनकी बलखाती गेंदों के आगे पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) की तूफानी पारी बेकार हो गई और लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) टूर्नामेंट की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गए।

राशिद खान प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। गुरुवार यानी 10 जून की रात अबुधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेले गए इस मैच में वहाब रियाज (Wahib Riyaz) की अगुआई वाली पेशावर जाल्मी (Wahab Riaz) ने टॉस जीता और लाहौर कलंदर्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना पाई। पेशावर जाल्मी की लाहौर कलंदर्स के खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले 21 फरवरी को खेले गए मैच में उसे 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

इस मैच में फखर जमान की अगुआई वाली लाहौर कलंदर्स की शुरुआत बहुत खराब रही। 7.3 ओवर के भीतर उसके 4 प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, जबकि स्कोरबोर्ड में सिर्फ 25 रन टंगे थे। फखर जमान, सोहेल अख्तर, मोहम्मद फैजान और मोहम्मद हफीज क्रमशः 1, 7, 8 और 2 रन ही बना पाए। इसके बाद विकेटकीपर बेन डंक और टिम डेविड ने पारी को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 50 गेंदों में 81 रन की साझेदारी की।

बेन डंक 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 33 गेंद में 48 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड ने 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 36 गेंद में नाबाद 64 रन बनाए। जेम्स फॉकनर भी एक चौके और 2 छक्के की मदद से 7 गेंद में 22 रन बनाने में सफल रहे। लाहौर कलंदर्स के दो बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए। पेशावर जाल्मी की ओर से फैबिएन एलन ने 2, जबकि रियाज, इरफान, आसिफ और मोहम्मद इमरान 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। फॉकनर और अहमद दानियाल रन आउट हुए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी की भी शुरुआत खराब रही। उसने 2 ओवर में सिर्फ 5 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद डेविड मिलर और शोएब मलिक ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 44 गेंद में 51 रन की साझेदारी की। राशिद खान ने 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर मिलर को अपना शिकार बनाया। वह 23 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए।

मिलर की जगह आए रोवमैन पॉवेल खाता भी नहीं खोल पाए। राशिद खान ने उन्हें उसी ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। 12वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद ने शेरफेन रदरफोर्ड को बोल्ड कर दिया। रदरफोर्ड 10 गेंद में 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उसी ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान ने फैबिएन एलन को भी चलता किया। वह भी खाता नहीं खोल पाए। 16वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद ने रियाज को बोल्ड कर दिया।

रियाज ने 10 गेंद में 17 रन बनाए। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए उस्मान आसिफ ने 3 छक्के की मदद से 12 गेंद में 23 रन ठोक कर अपनी टीम को जीत दिलाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर शोएब मलिक के भी पवेलियन लौट जाने से उनकी यह कोशिश बेकार हो गई। शोएब मलिक ने 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 48 गेंद में 73 रन बनाए। वह हारिस रऊफ की गेंद पर हिट-विकेट हो गए।

Next Stories
1 सिर्फ 12वीं पास हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा, एमएस धोनी हैं ग्रेजुएट; जानिए फेमस भारतीय क्रिकेटर्स ने की है कितनी पढ़ाई
2 शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका से वनडे और टी20 सीरीज खेलेगा भारत, देवदत्त पडिक्कल समेत 5 नए चेहरे भी हैं टीम का हिस्सा
3 रविचंद्रन अश्विन ‘दूसरा’ खत्म करने के पक्ष में नहीं, आईसीसी से की यह मांग
ये पढ़ा क्या?
X