scorecardresearch

PSL: इमरान ताहिर की फिरकी में फंसे कराची के किंग्स, पाकिस्तानी ओपनर ने नाबाद पचासा जड़ मुल्तान को दी विजयी शुरुआत

PSL 2022, Imran Tahir And Mohammad Rizwan Gives Multan Sultans Winning Start: इमरान ताहिर और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने अपनी टीम मुल्तान सुल्तान्स को विजयी शुरुआत दिलाई है। बाबर आजम की कराची किंग्स को पहले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

Imran Tahir, Mohammad Rizwan, Imran Tahir Mohammad Rizwan, Pakistan Super League 2022, PSL Multan Sultans Karachi Kings
ताहिर के तीन विकेट और रिजवान के अर्धशतक से मुल्तान सुल्तान्स ने किया पीएसएल 2022 का विजयी आगाज (सोर्स- ट्विटर Pakistan Super League)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) का आगाज हो चुका है और पहले मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स ने कराची किंग्स को 7 विकेट से हराकर विजयी आगाज किया है। इस मुकाबले में मुल्तान के लिए जीत के हीरो रहे साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर जिन्होंने 4 ओवर में महज 16 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

इसके बाद 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर जीत की राह को और आसान कर दिया। पाकिस्तानी ओपनर ने 47 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की पारी खेली। मुल्तान सुल्तान्स ने 18.2 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 126 रन बनाकर यह मैच जीत लिया।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए कराची किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 124 रन बनाए। ओपनर शरजील खान ने 31 गेंद पर सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। कप्तान बाबर आजम ने 29 गेंद पर 23 रनों की धीमी पारी खेली। ताहिर के अलावा खुशदिल शाह और शहनवाज दहानी ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 1-1 विकेट अपने नाम किया।

कराची किंग्स के 7 बल्लेबाज मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन मुल्तान के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने कोई भी खास कमाल नहीं कर पाया। 7 में से 5 बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 100 से काफी नीचे रहा। कप्तान बाबर आजम ने भी 79 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। शरजील को छोड़ किसी के भी बल्ले से तेज रन निकलते नहीं दिखे।

125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान सुल्तान्स के लिए मोहम्मद रिजवान और शान मसूद ने अच्छी और सधी हुई शुरुआत की। रिजवान ने नाबाद अर्धशतक जड़ा और शान मसूद ने 18 गेंद पर 26 रन की पारी खेली। सोहेब मक्सूद ने भी 30 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। मोहम्मद नबी ने 2 और मोहम्मद इलियास ने 1 विकेट अपने नाम किया।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के इस सीजन में 6 टीमें शामिल हैं। इस लीग में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे जिसका फाइनल मैच 27 फरवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होगा। सभी 6 टीमें प्रत्येक टीम के साथ 2-2 बार भिड़ेंगी। इसके बाद टॉप-4 टीमें प्लेऑफ में जाएंगी। प्लेऑफ में एक क्वालीफायर और दो एलिमिनेटर मुकाबले खेले जाएंगे। दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को क्वेटा ग्लैडिएटर्स का सामना पेशावर जाल्मी के साथ होगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट