ताज़ा खबर
 

PSL 2021: शाहनवाज दानी ने 5 रन दे झटके 4 विकेट, इमरान खान ने भी बरपाया कहर; मुल्तान सुल्तांस ने लगाया जीत का चौका

लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। मुल्तान सुल्तांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की पूरी टीम 15.1 ओवर में 89 रन पर ऑलआउट हो गई।

मुल्तान सुल्तांस के शोएब मकसूद (बाएं) ने 60 रन बनाए। इमरान खान ने 3 विकेट झटके। शाहनवाज दानी (दाएं) प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/पाकिस्तान सुपरलीग)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) 2021 के 28वें मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ 80 रन से बड़ी जीत हासिल की। उसकी इस सीजन यह लगातार चौथी जीत है। इस जीत से उसके 9 मैच में 10 अंक है गए हैं। वह पीएसएल (PSL) 2021 की पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर इस्लामाबाद यूनाइटेड है।

इस मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस के शाहनवाज दानी और इमरान खान की गेंदों ने जमकर कहर बरपाया। दानी ने 3.1 ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। वहीं, इमरान खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके। इन दोनों के अलावा इमरान ताहिर ने 3 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट और ब्लेसिंग मुजरबानी ने 2 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। मुल्तान सुल्तांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की पूरी टीम 15.1 ओवर में 89 रन पर ऑलआउट हो गई।

लाहौर कलंदर्स के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। उसकी ओर से जेम्स फॉकनर हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 11 गेंद में 22 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर फखर जमान 13, मोहम्मद हफीज 14, अगहा सलमान 13, टिम डेविड 10 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की शुरुआत खराब रही।

मैच की पहली ही गेंद पर शान मसूद को शाहीन शाह अफरीदी ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। उनकी जगह आए शोएब मकसूद ने कप्तान मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 29 गेंद में 45 रन जोड़े। रिजवान 15 रन बनाकर आउट हुए। रिजवान की जगह क्रीज पर आए जेम्स चार्ल्स मकसूद का ज्यादा साथ नहीं निभा पाए और 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रिले रोसोव (Rilee Rossouw) और मकसूद ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। रिले 24 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के समय टीम का स्कोर 14.3 ओवर में 123 रन था। 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर मकसूद भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 40 गेंद में 60 रन बनाए। उस समय टीम का स्कोर 136 रन था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

इसके बाद सोहेल तनवीर ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 9 गेंद में नाबाद 26 रन ठोककर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। लाहौर कलंदर्स की ओर से शाहीन अफरीदी ने 23 रन देकर 3, जेम्स फॉकनर ने 30 रन देकर 2 विकेट लिए। हारिस रऊफ, राशिद खान और अहमद दानियाल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

Next Stories
1 जब महेंद्र सिंह धोनी बने थे डॉन, शाहरुख खान ने किया था वर्ल्ड चैंपियन कप्तान से यह वादा; देखें Video
2 महान धावक मिल्खा सिंह नहीं रहे, जिंदगी की रेस में कोरोना से हारे; 5 दिन पहले छूटा था पत्नी का साथ
3 जसप्रीत बुमराह की नेटवर्थ जान होंगे हैरान, Dream 11 और रॉयल स्टैग समेत इतनी कंपनियों के हैं ब्रांड एंबेसडर
ये पढ़ा क्या?
X