ताज़ा खबर
 

Pakistan Super League: इस्लामाबाद को हरा मुल्तान पहली बार PSL फाइनल में, बाबर आजम की टीम का टूटा सपना

Pakistan Super League 2021: पॉइंट टेबल में टॉप पर रहने के कारण इस्लामाबाद को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। अब उसका सामना एलिमिनेटर 2 में पेशावर जल्मी से होगा।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 22, 2021 3:27 PM
मुल्ताान सुल्तांस की ओर से सोहेल तनवीर और पेशावर जल्मी की ओर से हजरतुल्लाह जजाई प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/पाकिस्तान सुपर लीग)

Pakistan Super League: दो बार के चैंपियन इस्लामाबाद यूनाइटेड को क्वालिफायर में 31 रन से हराकर मुल्तान सुल्तांस ने पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के फाइनल में प्रवेश कर लिया। पॉइंट टेबल में टॉप पर रहने के कारण इस्लामाबाद को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

अब इस्लामाबाद यूनाइटेड का सामना आज यानी 22 जून 2021 को मंगलवार की रात 9:30 से शुरू होने वाले मैच में पेशावर जल्मी से होगा।पेशावर जल्मी ने एलिमिनेटर वन में कराची किंग्स को एक गेंद बाकी रहते पांच विकेट से हराया। इसके साथ ही बाबर आजम की टीम (कराची किंग्स) का लगातार दूसरी बार पीएसएल चैंपियन बनने का सपना टूट गया। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 का खिताब कराची किंग्स ने ही जीता था। तब बाबर आजम प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे।

मुल्तान के लिए शोएब मकसूद ने 59 और खुशदिल शाह ने 22 गेंद में 42 रन बनाए। मुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 180 रन बनाए। इस्लामाबाद की टीम 19 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई। सोहेल तनवीर ने 17 रन और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजरबानी ने 31 रन देकर 3-3 विकेट लिए। सोहेल तनवीर ने फॉर्म में चल रहे कॉलिन मुनरो (0), उस्मान ख्वाजा (40 गेंद में 70 रन) और इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान शादाब खान (शून्य) को पवेलियन भेजा। सोहेल तनवीर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

एलिमिनेटर (Eliminator) वन में कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम के 53 रन की मदद से सात विकेट पर 175 रन बनाए। तिसारा परेरा ने 18 गेंद में 37 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर जल्मी ने 19.5 ओवर में 5 विकेट पर 176 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

पेशावर जल्मी के हजरतुल्लाह जजाई ने 38 गेंद में 10 चौके और 5 छक्के की मदद से 77 रन बनाए। उन्होंने कामरान अकमल के साथ पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक 19वें ओवर में 30 रन बनाकर आउट हुए। हजरतुल्लाह जजाई मैन ऑफ द मैच चुने गए।

Next Stories
1 India vs New Zealand WTC Final 5th Day: दूसरी पारी में टीम इंडिया के 2 विकेट गिरे, न्यूजीलैंड के खिलाफ 32 रन की लीड ली
2 वानखेड़े स्टेडियम में बवाल पर शाहरुख खान को पत्नी गौरी से पड़ी थी डांट, सुहाना-आर्यन ने भी कही थी ये बातें
3 WTC Final: सोशल मीडिया पर उड़ा ICC का मजाक, लोग बोले- आईसीसी और श्रद्धा कपूर को बहुत पसंद है बारिश
आज का राशिफल
X