ताज़ा खबर
 

PSL 6: शान मसूद ने ठोका 26 गेंद में पचासा, इमरान ताहिर ने 7 रन दे झटके 3 विकेट; मुल्तान सुल्तांस ने काटा क्वेटा ग्लैडिएटर्स का पत्ता

Pakistan Super League 2021: मुल्तान की इस जीत के साथ ही क्वेटा के टूर्नामेंट के प्लेऑफ में सारे रास्ते बंद हो गए। इस जीत से मुल्तान सुल्तांस पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई। उसके 8 मैच में 8 अंक हैं। उसकी जीत में शान मसूद और इमरान ताहिर ने अहम भूमिका निभाई।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 17, 2021 11:18 AM
इस जीत से मुल्तान सुल्तांस पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई। उसके 8 मैच में 8 अंक हैं। वह प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। (सोर्स- इंस्टाग्राम/पाकिस्तान सुपर लीग)

पाकिस्तान क्रिकेट लीग (Pakistan Super League) 2021 के 25वें मैच में मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 110 रन के बड़े अंतर से हराया। मुल्तान की इस जीत के साथ ही क्वेटा के टूर्नामेंट के प्लेऑफ में सारे रास्ते बंद हो गए। इस जीत से मुल्तान सुल्तांस पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई। उसके 8 मैच में 8 अंक हैं।

मुल्तान सुल्तांस की इस जीत में उसके ओपनर शान मसूद और दिग्गज गेंदबाज इमरान ताहिर ने अहम भूमिका निभाई। क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुल्तान सुल्तांस ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 183 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की पूरी टीम 12.1 ओवर में महज 73 रन पर पवेलियन लौट गई। क्वेटा ग्लैडिएटर्स के जैक वेदर्ल्ड, उस्मान खान, सरफराज अहमद और मोहम्मद नवाज ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। उसके तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। जैक 19, उस्मान 12, सरफराज 13 और नवाज 10 रन बनाकर आउट हुए।

मुल्तान सुल्तांस की ओर से इमरान ताहिर सबसे सफल रहे। उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनके सीधे थ्रो पर नवाज रन आउट हो गए। उन्होंने उस्मान को भी रन आउट करने में मदद की। इमरान खान ने 13 रन देकर 2 विकेट लिए। ब्लेसिंग मुजरबानी, सोहेल तनवीर और शाहनवाज दानी भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

इससे पहले शान मसूद और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने मुल्तान सुल्तांस को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 गेंद में 72 रन जोड़े। रिजवान 23 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए मकसूद 5 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद शान मसूद और जोहानसन चार्ल्स ने तीसरे विकेट के लिए 23 गेंद में 37 रन की साझेदारी की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

टीम का स्कोर जब 125 रन था तब शान मसूद हसन खान का शिकार हो गए। शान मसूद ने 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 42 गेंद में 73 रन बनाए। उन्होंने 26 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की थी। चार्ल्स को खुर्रम शहजाद ने बोल्ड किया। चार्ल्स ने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 24 गेंद में 47 रन बनाए। खुशदिल शाह 18 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

Next Stories
1 एचसीए के अध्यक्ष पद से हटाए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन, भारत के पूर्व कप्तान पर हैं भ्रष्टाचार समेत ढेरों आरोप
2 सचिन तेंदुलकर की बेटी के नाम में छुपा है यह रहस्य, शाहरुख खान की फैन हैं सारा तेंदुलकर
3 WTC final: तेज गेंदबाजी है न्यूजीलैंड की मजबूती, इस कमजोरी पर अटैक करेगी टीम इंडिया; ऋषभ पंत से कीवियों को खतरा
ये पढ़ा क्या?
X